Tuesday, July 16, 2024
Homeटॉप न्यूज़Himachal Assembly Byelection: उपचुनाव में चुने गए सभी विधायकों ने ली शपश,...

Himachal Assembly Byelection: उपचुनाव में चुने गए सभी विधायकों ने ली शपश, CM सुक्खू समेत कई नेता रहे मौजूद

- Advertisement -

India News Himachal ( इंडिया न्यूज) Himachal Assembly Byelection: हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में निर्वाचित छह विधायकों को बुधवार को विधानसभा परिसर में अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इनमें कांग्रेस के चार विधायक गगरेट से राकेश कालिया, कुटलैहड़ से विवेक शर्मा, लाहौल-स्पीति से अनुराधा राणा और सुजानपुर से कैप्टन रणजीत राणा शामिल हैं। भाजपा के दो विधायकों धर्मशाला से सुधीर शर्मा और बड़सर से इंद्रदत्त लखनपाल ने भी शपथ ली। इनमें विवेक शर्मा, अनुराधा राणा और कैप्टन रणजीत राणा पहली बार विधानसभा के लिए चुने गए हैं।

सीएम सुक्खू के साथ ये लोग रहे मौजूद

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, कैबिनेट मंत्री, विधायक और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि आज छह नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली है। सभी को शुभकामनाएं और बधाई। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर सदस्यों को सदन में पूरा सहयोग मिलेगा। उनसे यह भी अपेक्षा है कि वे विधानसभा में हिमाचल के हितों से जुड़े मुद्दे उठाएंगे और जनकल्याण में अपना सहयोग देंगे।

साढे तीन साल और जनता के लिए करना है काम: सीएम सुक्खू

इस दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भाजपा चार जून को सरकार बनाने की बात कर रही थी। कांग्रेस को बहुमत के लिए एक सीट की जरूरत थी, लेकिन हम उपचुनाव में चार सीटें जीतकर 38 पर पहुंच गए हैं। अब हमें साढ़े तीन साल जनता के लिए काम करना है। हिमाचल को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कई फैसले लिए गए हैं और लिए जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि भाजपा ने बिके हुए उम्मीदवारों को टिकट दिए और जनता उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने में 80 फीसदी सफल रही।

Also Read: Jammu Kashmir : DIG और SSP की गाड़ी पर आतंकियों ने…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular