होम / Himachal Budget 2023: हंगामे भरा होगा विधानसभा सत्र, सदन के अध्यक्ष ने बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस

Himachal Budget 2023: हंगामे भरा होगा विधानसभा सत्र, सदन के अध्यक्ष ने बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस

• LAST UPDATED : March 10, 2023

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल में 14 मार्च से विधाानसभा सत्र शुरु होने जा रहा है। ये विधानसभा सत्र के हंगामें भरा रहने वाला है। विपक्ष सरकार को 600 संस्थानों को बंद करने से लेकर कांग्रेस की गारंटियों जैसेे महिलाओं को 1500 और 1 लाख युवाओं को नौकरियां, सरकार की फिजूलखर्ची और ओपीएस की बहाली जैसे मुद्दों पर घेरने की रणनीतियां बना रहा हैं।

  • 14 मार्च से शुरू होगा विधानसभा सत्र
  • विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई प्रेस कॉन्फेंस
  • 17 मार्च को सीएम पेश करेंगे बजट
  • 27 मार्च को जारी किया जाएगा बजट

विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस

विधानसभा सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने शुक्रवार को शिमला में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो विधानसभा सत्र से जुड़ी जानकारियों से लोगों को अवगत कराएगें। इस बार विधायकों के द्वारा सरकार से कुल 257 प्रश्न पूछे जा चुके है। इसमें ज्यादातर प्रश्न शिक्षा और स्वास्थय से जुड़े है। बता दे कि हिमाचल में विधानसभा सत्र 14 मार्च से 6 अप्रैल तक चलेगा। विधानसभा सत्र में इस बार कुल 18 बैठकें होनी है।

विधानसभा सत्र का समय सारणी

14 मार्च सुबह 11 बजे विधानसभा सत्र शुरू होगा। विधानसभा सत्र में ​​​​​​​15 मार्च को प्रश्नकाल के बाद शासकीय व विधायी कार्यों पर चर्चा की जाएगी। 16 मार्च को गैर सरकारी सदस्य दिवस रहेगा। 17 मार्च को बजट अनुमान सदन में पेश किए जाएंगे। 18-19 मार्च के अवकाश के बाद 20 मार्च को शासकीय व विधायी कार्य और  बजट अनुमानों पर चर्चा होगी।बजट पर 23 मार्च तक चर्चा चलेगी। 27-28 मार्च को बजट मांगों पर चर्चा के बाद 29 मार्च को बजट पारित होगा। 30 मार्च को अवकाश के कारण 31 मार्च और 1 अप्रैल को शासकीय और विधायी कार्य होंगे। 2 अप्रैल को अवकाश होगा। 6 अप्रैल तक विधायी-शासकीय कार्य चलेंगे।

इसे भी पढ़े- H3N2 Flu Attack In India: देश में बढ़ रहे H3N2 वायरस के मरीज, जाने क्या है लक्षण, कहा से आया है वायरस

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox