होम / Himachal Budget Session 2023: बजट पर चर्चा का आज आखिरी दिन, सदन में हंगामे के आसार

Himachal Budget Session 2023: बजट पर चर्चा का आज आखिरी दिन, सदन में हंगामे के आसार

• LAST UPDATED : March 23, 2023

Himachal Budget Session: हिमाचल प्रदेश विधानसभा बजट सत्र का आज यानि गुरूवार को 8वां दिन है। सुबह 11 बजे सेशन की शुरुआत प्रश्नकाल से होगी। सदन में आज ज्यादातर एजुकेशन, पावर, सड़क और स्वास्थ्य से जुड़े सवाल गूंजेंगे। इसके बाद फाइनेंशियल ईयर 2023-24 के बजट को लेकर चर्चा होगी। बजट की अनुदान मांगों पर चर्चा का आज का आज आखरी दिन है। 17 मार्च को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सदन में आपना पहला बजट पेश किया था। बजट पर 20 मार्च से ही सत्तापक्ष और विपक्ष अपनी-अपनी प्रतिक्रिया रख रहे हैं।

  • हिमाचल बजट सत्र का आज 8वां दिन
  • बजट पर चर्चा का आज अंतिम दिन
  • सदन में फिर हंगामा होने के आसार

बजट पर 3 दिन की चर्चा के दौरान कई बार नोकझोंक


बजट पर 3 दिन की चर्चा के दौरान कई बार सत्तापक्ष और विपक्ष के विधायक आमने-सामने आए और तीखी नोकझोंक हुई। सदन में आज भी बजट पर चर्चा के दौरान हंगामा होने के आसार हैं। बीते दिन बुधवार को भी बजट पर चर्चा के वक्त जोरदार हंगामा हुआ। स्पीकर को 15 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। संभव है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू आज ही बजट का जवाब देंगे। इसके बाद आज बजट पर चर्चा खत्म हो जाएगी और 29 मार्च को बजट सदन में पास होगा। शुक्रवार प्रा‌इवेट मेंबर डे है। प्रा‌इवेट मेंबर डे पर सदस्यों के संकल्पों पर चर्चा होनी है।

बजट पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया रख रहे सत्तापक्ष और विपक्ष


सत्तापक्ष और विपक्ष इस बजट पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया रख रहा हैं। सत्तापक्ष इस बजट को ऐतिहासिक बता रहा है, जबकि विपक्ष मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू के बजट को झूठ का पुलिंदा और जनता को गुमराह करने वाला बता रहा है। वहीं, इस बार विधानसभा सत्र में प्रश्नकाल के दौरान आए दिन नोकझोंक देखने को मिल रही है। जिसमें प्रदेश की बिगड़ती आर्थिक स्थिति पर पर सबसे ज्यादा सवाल उठाए जा रहे है। विपक्ष और सत्तापक्ष इसका इल्जाम एक दूसरे पर थोप रहे है।

ये भी पढ़ें- Himachal pradesh: जनमंच योजना बंद करने पर विपक्ष ने किया हंगामा, सदन की कार्यवाही हुई स्थगित

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox