होम / Himachal Budget Session: दो दिन के अवकाश के बाद आज फिर शुरू होगा विधानसभा सत्र, हंगामे के आसार

Himachal Budget Session: दो दिन के अवकाश के बाद आज फिर शुरू होगा विधानसभा सत्र, हंगामे के आसार

• LAST UPDATED : March 20, 2023

इंडिया न्यूज़, Himachal Budget Session: हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र आज (20 मार्च) को दो दिन के अवकाश के बाद फिर से शुरू होगा। आज दोपहर 2 बजे से सत्र की कार्यवाही शुरू होगी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार 17 मार्च को अपने कार्यकाल का पहला बजट पेश किया था। विधानसभा में आज सीएम सुक्खू के द्वारा पेश बजट पर सामान्य चर्चा शुरू की जाएंगी। इसके अलावा आज सदन के सभापटल पर कई प्रतिवेदन रखे जाएंगे। प्रश्नकाल में कुल 33 सवाल पूछे जाएंगे। विपक्ष व सत्ता पक्ष के सदस्यों की तरफ से पूछे जाने वाले अधिकांश सवाल अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं से संबंधित हैं।

  • बजट के बाद आज फिर शुरू होगा विधानसभा सत्र
  • बजट पर शुरू होगी चर्चा
  • आज सदन में पूछे जाएंगे 33 सवाल
  • सदन में आज भी हंगामे की आशंका

सीएम सुक्खू सप्ताह भर की शासकीय कार्यसूची पर रखेंगे बात


प्रश्नकाल के बाद सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू सप्ताह भर की शासकीय कार्यसूची के बारे में आपनी राय सदन में रखेंगे। सीएम सुक्खू हिमाचल प्रदेश आवास व शहरी विकास प्राधिकरण के सालाना लेखों के प्रतिवेदन के अलावा अन्य कागजात सभा पटल पर रखेंगे। डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री, कृषि मंत्री चंद्र कुमार, राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी भी कागजात सभा पटल पर रखेंगे। उसके बाद बजट पर सामान्य चर्चा शुरू होगी। चर्चा के दौरान सदन में हंगामे की आशंका है।

विपक्ष ने लगातार सदन से किया है वॉकआउट


मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को 53 हजार करोड़ रुपए से अधिक का बजट पेश किया है। सत्ता पक्ष ने इस बजट को श्रेष्ठ और ऐतिहासिक बताया है. तो विपक्ष ने बजट को खोखला करार दिया है। अभी तक बजट सत्र में विपक्षी दल ने सत्ता पक्ष को संस्थानों के डी-नोटिफिकेशन व विधायक क्षेत्रीय विकास निधि की अंतिम किस्त जारी न करने पर जमकर घेरा है। विपक्ष के सदस्यों ने बजट सत्र में चर्चा के दौरान हर दिन किसी न किसी मुद्दें पर वॉकआउट किया है। सोमवार को भी बजट सत्र में विपक्ष के सदस्य सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनाकर आएंगे।

ये भी पढ़ें- Himachal pradesh news: बेरोजगार छात्रों ने की सीएम सुक्खू से मुलाकात, बोले- हम आपके बच्चे हैं अन्याय मत होने देना

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox