होम / Himachal Bypoll: कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए नियुक्त किए पर्यवेक्षक, इस दिन 3 सीटों के लिए होंगे मतदान

Himachal Bypoll: कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए नियुक्त किए पर्यवेक्षक, इस दिन 3 सीटों के लिए होंगे मतदान

• LAST UPDATED : June 16, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Bypoll: कांग्रेस ने 10 जुलाई को होने वाले नालागढ़, हमीरपुर और देहरा विधानसभा उपचुनाव के लिए सह-पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रजनीश किमटा ने कहा कि विधायक सुरेश कुमार, चंद्रशेखर और विवेक शर्मा को हमीरपुर सीट की जिम्मेदारी दी गई है। देहरा के लिए भवानी सिंह पठानिया, रघुवीर सिंह बाली और संजय रतन को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है, जबकि राम कुमार चौधरी, संजय अवस्थी और विनोद सुल्तानपुरी नालागढ़ की निगरानी करेंगे।

चुनाव को लेकर महासचिव रजनीश किमता ने क्या कहा?

महासचिव रजनीश किमता ने कहा कि पार्टी उपचुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है, पर्यवेक्षक क्षेत्रों के पार्टी प्रभारियों के साथ समन्वय करेंगे। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री चंद्र कुमार को देहरा, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर को नालागढ़ और तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी को हमीरपुर का प्रभारी नियुक्त किया गया है। किमता ने इस्तीफा देकर अपने निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाताओं को “धोखा देने” के लिए स्वतंत्र विधायकों पर हमला किया, उन्होंने कहा, “तीनों पूर्व निर्दलीय विधायकों को जनता को यह समझाने की जरूरत है कि उन्होंने सिर्फ 14 महीने बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा क्यों दिया।”

उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए विधानसभा उपचुनावों में कांग्रेस ने छह में से चार सीटें जीतीं, जिससे साबित होता है कि राज्य की जनता राज्य सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों और नेतृत्व से खुश है और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की खरीद-फरोख्त की राजनीति को खारिज कर दिया है। सीएम ने पत्नी के देहरा से उपचुनाव लड़ने की अफवाहों को खारिज किया

जल्द घोषित किए जाएंगे उम्मीदवार- सीएम सुक्खू

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपनी पत्नी कमलेश कुमारी के देहरा से विधानसभा उपचुनाव लड़ने की संभावना से इनकार कर दिया। सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में पूर्व छात्रों की बैठक मैत्री के मौके पर मीडियाकर्मियों से कहा, “मुझे नहीं पता कि ये अफवाहें कहां से शुरू हुईं।” सुक्खू, जो हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र हैं, ने समारोह का उद्घाटन किया। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि तीन विधानसभा क्षेत्रों-हमीरपुर, देहरा और नालागढ़ के लिए उम्मीदवारों की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी।

भाजपा ने उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

दिल्ली में केंद्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद आज सुबह राज्य की राजधानी लौटे हेट ने कहा, ”टिकटों की घोषणा होने पर हम सभी को बता देंगे।” भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पहले ही तीन विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। बीजेपी ने आवंटित किया है। तीन पूर्व निर्दलीय उम्मीदवारों को टिकट – होशियार सिंह (देहरा) – आशीष शर्मा (हमीरपुर) और के.एल ठाकुर (नालागढ़)।

 

SHARE
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox