होम / Himachal bypolls: चुनाव प्रचार समाप्त होने में 3 दिन शेष, पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए कर रही है अंतिम प्रयास

Himachal bypolls: चुनाव प्रचार समाप्त होने में 3 दिन शेष, पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए कर रही है अंतिम प्रयास

• LAST UPDATED : July 6, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज), Himachal bypolls: हिमाचल प्रदेश में 10 जुलाई को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार के लिए केवल तीन दिन शेष रह गए हैं। राजनीतिक पार्टियां चुनावी लड़ाई में वोटरों को लुभाने के लिए अंतिम प्रयास कर रहे हैं। प्रदेश के दो सबसे बड़े राजनीतिक पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगा रही हैं।

हमीरपुर, नालागढ़ और देहरा विधानसभा क्षेत्रों में 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव होनें हैं। यह चुनाव विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सदन से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने वाले तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने के बाद खाली हुए सीटों के लिए हो रहे हैं।

सीएम सुक्खू ने बीजेपी की सरकार पर किया हमला

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, जिन्होंने शुक्रवार को देहरा में अपनी पत्नी और कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार किया। चुनावी अभियान को संबोधिक करते हुए उन्होंने कहा, “वर्तमान कांग्रेस सरकार ने अपने लगभग डेढ़ साल के कार्यकाल में 28 हजार से अधिक सरकारी नौकरियों की घोषणा की है, जिनकी भर्ती प्रक्रिया जारी है।

मुख्यमंत्री ने जय राम ठाकुर के नेतृत्व वाली पिछली भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, उन्होंने (जय राम ठाकुर) आपने अपने पांच साल के कार्यकाल में सरकारी क्षेत्र में केवल 20,000 नौकरियों की घोषणा की, जिनमें से अधिकांश कानूनी जटिलताओं में फंसी हुई थीं। राज्य सरकार ने पुलिस भर्ती में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया है और सभी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में एक वर्ष की छूट दी है।”

Also Read- Doctors Vacancy: हिमाचल की सुक्खू सरकार का ऐलान, डॉक्टर्स के 350 पदों पर होगी भर्ती

सुक्खू ने कहा आगे, “यह अच्छा है कि निर्दलीय विधायक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अब देहरा में काफी विकास होगा, जिसकी शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने कहा, “देहरा में पुलिस अधीक्षक और एसई (लोक निर्माण विभाग) का कार्यालय भी खोला जाएगा, जिसकी अधिसूचना चुनाव के बाद जारी की जाएगी।”

तीनों सीट कांग्रेस हार रही है- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कहा कि नालागढ़ और हमीरपुर में व्याप्त पुलिस राज से संकेत मिलता है कि कांग्रेस पार्टी चुनाव हार रही है। “देहरा के लोग भाजपा उम्मीदवार होशियार सिंह को अपना पूरा समर्थन और आशीर्वाद दे रहे हैं। उन्होंने अपना मन बना लिया है कि वे एक ऐसा विधायक चाहते हैं जो उनमें से एक हो, कोई ऐसा व्यक्ति जो उनके अपने क्षेत्र में उपलब्ध हो और उनके लिए सुलभ हो। उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा हमीरपुर, देहरा और नालागढ़ उपचुनाव जीतेगी।

Also Read- Himachal Weather: हिमाचल में भारी बारिश से 77 सड़कें बंद, बिजली आपूर्ति में भी संकट

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox