होम / Mobile Dental Van हिमाचल सीएम ने मोबाइल डेंटल वैन को दिखाई हरी झंडी

Mobile Dental Van हिमाचल सीएम ने मोबाइल डेंटल वैन को दिखाई हरी झंडी

• LAST UPDATED : March 6, 2022

Mobile Dental Van हिमाचल सीएम ने मोबाइल डेंटल वैन को दिखाई हरी झंडी

इंडिया न्यूज, शिमला :

Mobile Dental Van : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने डेंटिस्ट डे के अवसर पर रविवार को यहां ओक ओवर से मोबाइल डेंटल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 34.53 लाख रुपए की लागत की यह डेंटल वैन पाठशालाओं तथा प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों जहां दंत चिकित्सा की सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं, में दंत चिकित्सा शिविरों का आयोजन करने में सहायक सिद्ध होगी।

उन्होंने कहा कि यह डेंटल वैन दिव्यांगजनों को चिकित्सा प्रदान करने में भी सहायक सिद्ध होगी जोकि चिकित्सा के लिए अस्पताल नहीं जा सकते।

जयराम ठाकुर ने कहा कि इस वैन में स्केलर, लाइट क्योर, कम्प्रेशर सेक्शन आदि से युक्त पूर्ण रूप से स्वचालित कुर्सी के साथ-साथ एक्स-रे सुविधा, जनरेटर, जल भंडारण टैंक, जन संबोधन सेवा, वातानुकूलन सुविधा आदि भी है।

उन्होंने कहा कि मोबाइल डेंटल वैन में दांत निकालने, फिलिंग, स्केलिंग, एक्स-रे, रोग निदान व उपचार, दर्द निवारण की सुविधा के साथ ही रोगियों में जागरूकता तथा उन्हें प्रोत्साहन प्रदान किया जाएगा।

इस अवसर पर स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी, निदेशक चिकित्सा शिक्षा डा. रजनीश पठानिया, प्रधानाचार्य दंत महाविद्यालय शिमला और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। Mobile Dental Van

Read More : Book Released एचपी सीएम ने आशाओं भरा सफर पुस्तक का किया विमोचन

Read More : Student Parent Forum शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशानुसार तुरंत हों अभिभावकों की आम सभाएं

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox