होम / Himachal: CM सुक्खू ने की बड़ी घोषणा, प्रदेश में रेणुका बांध परियोजना शुरू करने का लिया संकल्प

Himachal: CM सुक्खू ने की बड़ी घोषणा, प्रदेश में रेणुका बांध परियोजना शुरू करने का लिया संकल्प

• LAST UPDATED : January 6, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal:  मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश में एक बड़ी घोषणा में लंबे समय से लंबित रेणुका बांध परियोजना को फिर से शुरू करने का वादा किया है। यह कदम वर्षों की देरी और नौकरशाही बाधाओं के बाद उठाया गया है।

नाहन में एक जनसभा में बोलते हुए मुख्यमंत्री सुक्खू ने आश्वासन दिया कि रेणुका बांध पर जल्द काम शुरू होगा, जिस पर दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार से चर्चा हुई है। “हम रेणुका बांध परियोजना शुरू करने के लिए कदम उठा रहे हैं। और अब आगे बढ़ने और हमारे राज्य के लिए प्रगति का एक नया चरण लाने का समय है, ”मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा।

मुख्यमंत्री की घोषणा रेणुका बांध पर नहीं रुकती। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से किशाऊ जलविद्युत परियोजना के लिए धन देने का अनुरोध किया है। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों के बीच 90:10 अनुपात या 50 वर्षों के लिए ब्याज मुक्त ऋण के आधार पर बिजली घटक के लिए वित्त पोषण का अनुरोध किया।

सुक्खू ने आगे कहा, “मैंने केंद्र सरकार से धौला सिद्ध, लुहरी और सुन्नी जलविद्युत परियोजनाओं में रॉयल्टी बढ़ाने का भी अनुरोध किया है, जिससे राज्य के लिए पर्याप्त राजस्व उत्पन्न होगा।”

ये भी पढ़े- Himachal: अब निजी पोर्टल पर भी होगी HPTDC के होटलों की बुकिंग, सुविधाओं में भी होगी बढ़ोतरी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox