होम / Himachal corona update: हिमाचल में कोरोना से एक मरीज की मौत, प्रदेश में दर्ज किए गए 367 नए कोरोना मरीज

Himachal corona update: हिमाचल में कोरोना से एक मरीज की मौत, प्रदेश में दर्ज किए गए 367 नए कोरोना मरीज

• LAST UPDATED : April 7, 2023

Himachal corona update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार भी सख्त हो गई है। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश के लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने और भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क लगाने की अपील की है। प्रदेश के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) अस्पताल शिमला में 74 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना संक्रमित होने से मौत हो गई। 4 अप्रैल की शाम को बुजुर्ग को आईजीएमसी के मेकशिफ्ट अस्पताल भर्ती कराया गया था।वहीं हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को 367 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1,933 पहुंच गई है।

  • हिमाचल प्रदेश में कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत
  • इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) अस्पताल में भर्ती था बुजुर्ग
  • प्रदेश में बीते 24 घंटे में मिले 367 कोरोना के नए मामले
  • प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1,933 पहुंच गई है

बीते 24 घंटे में कोरोना के मामले

प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने दिशानिर्देश जारी कर दिया है। प्रदेश में गुरुवार को कोरोना के 367 मामले दर्ज किए गए। जिला कांगडा में 85, मंडी 76, हमीरपुर 50, बिलासपुर 31, सोलन 24, चंबा और सिरमौर में 20- 20, शिमला 19, ऊना 13, कुल्लू 12, लाहौल-स्पीति और किन्नौर में 7-7 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए।

आईजीएमसी में लोगों को किया जा रहा जागरूक

इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) की ओपीडी और मुख्य गेट पर कोरोना बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। अस्पताल के गेट पर रिकार्डिंग के जरिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। अस्पताल में गुरुवार को 2797 मरीजों ने इलाज करवाया। इनमें 2706 मरीजों ने जनरल ओपीडी और 91 मरीजों ने इमरजेंसी में इलाज करवाया। अस्पताल में हमेशा मरीज और उनके रिश्तेदार आते-जाते रहते हैं, जिससे संक्रमण भी तेजी से फैल सकता है।

इसे भी पढ़े- Himachal Weather update: हिमाचल में बारिश और बर्फबारी के बाद साफ हुआ मौसम, कई सड़के अभी भी बंद

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox