होम / Himachal corona updates: हिमाचल में 24 घंटे में कोरोना के 64 नए मामले, प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 200 के पार

Himachal corona updates: हिमाचल में 24 घंटे में कोरोना के 64 नए मामले, प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 200 के पार

• LAST UPDATED : March 23, 2023

Himachal corona updates: देश भर में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। जिसे देखते हुए केंद्र सरकार मीटिंग कर रही है। वहीं हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 64 नए मामले सामने आए हैं। लंबे समय के बाद प्रदेश के कई जिले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। लाहौल स्पीति में काफी दिनों से कोरोना के नए मामलों की पुष्टि नहीं हुई थी, लेकिन यहां कल कोरोना के दो नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इससे प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 232 हो गई है। इनमें से 3 मरीज इलाज के लिए हॅास्पिटल में भर्ती हो गए हैं। इस दौरान कोरोना के 25 मरीज ठीक भी हुए हैं।

  • हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
  • पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 64 नए मामले आए
  • प्रदेश में कोरोना से सक्रिय मामलों की संख्या हुई 232
  • सोलन जिले में 21 नए मामले हुए दर्ज

इन जिलों में मिले कोरोना नए मामले

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, हिमाचल के सोलन जिले में कल सबसे ज्यादा 21 नए कोरोना से संक्रमित मरीज मिले। वहीं मंडी में 11, कांगड़ा में 10, शिमला में 8, किन्नौर और सिरमौर में 3-3, हमीरपुर और चंबा में 2-2, बिलासपुर, चंबा, कुल्लू और ऊना में कोरोना के एक-एक नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। सरकार की तरफ से कोरोना को लेकर सतर्क रहने की बात कही है।

सोलन सबसे ज्यादा सक्रिय मामले

सोलन जिले में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है। वहीं मंडी दूसरे नंबर पर है। यहां पर कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 51 है। शिमला में 36, कांगड़ा में 25, हमीरपुर और सिरमौर में 14-14, चंबा और किन्नौर में 9-9, बिलासपुर में 5, कुल्लू में 6, ऊना में 4, और लाहौल स्पीति में कोरोना के 2 एक्टिव मरीज हैं। लाहौल स्पीति में बहुत दिन बाद कोरोना के मामले सामने आए हैं।

इसे भी पढ़े- Lake in himachal pradesh: हिमाचल में पौराणिक महत्व को समाहित की हुई झील, जानिए रहस्यमयी इतिहास

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox