होम / Himachal Corona updates: प्रदेश में कोरोना को लेकर हाई अलर्ट, जांच बढ़ाने के निर्देश, 24 घंटे में 73 नए मरीज

Himachal Corona updates: प्रदेश में कोरोना को लेकर हाई अलर्ट, जांच बढ़ाने के निर्देश, 24 घंटे में 73 नए मरीज

• LAST UPDATED : March 24, 2023

Himachal Corona updates: हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में प्रदेश में कोरोना को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। विभाग ने प्रदेश के सभी मेडिकल कॅालेजों में H3N2 इन्फ्लुएंजा किट की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही विभाग की तरफ से मेडिकल कॅालेजों को जांच को तेज करने के लिए भी कहा गया है। मौसम के बदलने से कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। विभाग इस बात से चिंचित है कि कहीं H3N2 के मरीजों की संख्या भी न बढ़ने लगे।

  • हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों मे हो रही है बढ़ोत्तरी
  • 24 घंटे में दर्ज हुए 73 मामले
  • कोरोना को लेकर प्रदेश भर में हाई अलर्ट
  • जांच बढ़ाने के निर्देश

H3N2 इन्फ्लुएंजा ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता

प्रदेश में कोरोना के मामलों की वृद्धि को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग सख्त हो गया है। वहीं H3N2 इन्फ्लुएंजा ने विभाग की चिंता को बढ़ा दिया है, क्योंकि देश भर में इस वायरस के संक्रमण से 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। पड़ोसी राज्य हरियाणा में H3N2 इन्फ्लुएंजा का एक और नया मामला सामने आया है, इससे विभाग की चिंता और बढ़ कई है। विभाग ने कहा है कि प्रदेश के लोगों को इस वायरस से डरने की नहीं बल्कि एहतियात बरतने की जरुरत है।

प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 300 के करीब

प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 73 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 285 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कल मंडी में सबसे ज्यादा 22, कांगड़ा में 12, शिमला में 16, सोलन में 9, बिलासपुर में 2 ,चंबा में 3, हमीरपुर में 5, कुल्लू में 3, सिरमौर में एक कोरोना का नए मामलों की पुष्टि हुई है।

इसे भी पढ़े- Himachal pradesh: महिलाओं को 1500 देने के फैसले पर विपक्ष ने किया वाकआउट, सीएम बोले- चार साल में सभी महिलाओं को देंगे लाभ

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox