होम / Himachal corona updates: हिमाचल में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, जारी हुई एडवाइजरी

Himachal corona updates: हिमाचल में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, जारी हुई एडवाइजरी

• LAST UPDATED : March 26, 2023

Himachal corona updates: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ लिया है। इसी रफ्तार को देखते हुए प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचने के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिया है। विभाग की तरफ से भीड़-भाड़ वाले इलाकों में मास्क पहनने के लिए कहा गया है। प्रदेश के मेडिकल कॅालेजों और अस्पतालों को भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए आदेश दे दिया गया है। प्रदेश में पिछले 6 दिन में 380 कोरोना के सक्रिय मामले दर्ज किए जा चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 410 पहुंच गई है।

  • हिमाचल प्रदेश में बढ़ने लगा कोरोना
  • स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किया गया दिशानिर्देश
  • भीड़-भाड़ वाली जगह पर मास्क लगाने की दी गई सलाह
  • प्रदेश में कोरोना के 410 सक्रिय मामले

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया दिशानिर्देश

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचने के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिया है। विभाग ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोविड-19 की प्रिकॅाशन डोज को लेने के निर्देश दिए हैं, साथ ही हैंड सैनिटाइजेशन, मास्क और फ्लू जैसे लक्षण दिखने पर कोरोना की जांच कराने और सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने की सलाह दी है। स्वास्थ्य विभाग के बाद IGMC शिमला प्रबंधन ने भी मास्क, सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर दिशानिर्देश जारी कर दी है।

प्रदेश में नहीं लग पा रही बूस्टर डोज

कोरोना के मामले बढ़ने के बीच प्रदेश में कोविशील्ड वैक्सीन की आपूर्ति बंद हो गई है। इससे लोगों को बूस्टर डोज भी नहीं लग पा रही है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 77 मामले दर्ज किए गए। मंडी में सबसे ज्यादा 98 सक्रिय मामले हैं। राजधानी शिमला में 92 एक्टिव मरीज, सोलन में 59, बिलासपुर 12, चंबा 9, कुल्लू 11 व किन्नौर में 9, हमीरपुर में 32, कांगड़ा में 67, लाहौल स्पीति में 3, सिरमौर में 15 और ऊना में 3 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं।

इसे भी पढ़े- Himachal pradesh temple: हिमाचल में स्थित है दुनिया का इकलौता मंदिर जहां दो धर्मों के लोग करते हैं पूजा

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox