होम / Himachal Covid Guidelines: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हिमाचल में जारी अलर्ट, अब इन नियमों का करना होगा पालन

Himachal Covid Guidelines: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हिमाचल में जारी अलर्ट, अब इन नियमों का करना होगा पालन

• LAST UPDATED : March 28, 2023

Himachal Covid Guidelines: हिमाचल में कोरोना के केसों में लगातार इजाफा हो रहा है। जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार ने कोरोना से सतर्क रहने के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। हिमाचल प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य सचिव एम सुधा देवी ने केंद्र के साथ हुई कोरोन की बैठक में हिस्सा लिया। बैठक के बाद एम. सुधा देवी ने कहा कि सैंपलिंग बढ़ाने से ही उनके प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा मामलों का पता लग पाएगा।

  • हिमाचल में लगातार बढ़ रहें कोरोना के मरीज
  • स्वास्थ्य संस्थानों में मास्क लगाना हुआ जरुरी
  • टैस्टिंग बढ़ने के दिए गए निर्देश

स्वास्थ्य संस्थानों में मास्क लगाना जरुरी

इसके अलावा बैठक के बाद हिमाचल प्रदेश सरकार की तरफ से सभी स्वास्थ्य संस्थानों में मास्क लगाना जरुरी कर दिया है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश सरकार ने प्रदेश में सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश भी दिए हैं। स्वास्थ्य सचिव एम सुधा देवी ने कहा कि इन दिनों सामान्य बुखार का खतरा भी बढ़ रहा है। इसके साथ ही कोरोना का खतरा भी आ गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना है। प्रदेश में वैक्सीनेशन प्रोग्राम में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया गया है। ऐसे में लोगों को से एहतियात बरतने की जरूरत है।

प्रदेश में बढ़ रहा करोना का खतरा

बता दे कि प्रदेश में लगातार करोना का खतरा बढ़ रहा है। सोमवार को प्रदेश में 126 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए है। इस वक्त प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीज 495 है। सोमवार तक कोरोना के कारण किसी भी मृत्यु की खबर नहीं आई है। लेकिन फिलहाल प्रदेश में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है।  पीछले 11 दिनों में अब तक प्रदेश में कोरोना से दो जाने चली गई है। इसके अलावा केंद्र सरकार भी कोरोना  को लेकर पुरी तरह सतर्क है। केंद्र ने 10 और 11 अप्रैल को कोरोना की तैयारियों को लेकर माक ड्रिल करेंगी।

ये भी पढ़े-Himachal corona updates: हिमाचल में कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 126 नए मामले

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox