होम / Himachal Covid Update: हिमाचल में लगातार बढ़ रहा कोरोना, प्रदेश में आए 873 नए मामले

Himachal Covid Update: हिमाचल में लगातार बढ़ रहा कोरोना, प्रदेश में आए 873 नए मामले

• LAST UPDATED : April 1, 2023

Himachal Covid Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना लगातार अपने पैर पसार रहा है। जिसे देखते हुए प्रदेश स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क है। प्रदेश में इस वक्त कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 873 पहुंच गई है। बीते शुक्रवार को कोरोना के प्रदेश में कुल 3347 सैंपल जांचे गए । इन सैंपल पर 183 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों से सतर्कता बरतने के निर्देश दे रहा है।

बीते 2 माह में आए 800 से अधिक मामले

वहीं प्रदेश में बीते 2 माह में कोरोना वायरस के 800 से अधिक मामले आ चुके हैं। इस दौरान जिला कांगड़ा की एक महिला और व्यक्ति की मौत हो चुकी है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना पर आईजीएमसी के एम एस डॉ राघव राव ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना को देखते हुए टेस्टिंग प्रक्रिया में तेजी लाई गई है। आईजीएमसी में रोजाना 250 से 300 के करीब टेस्टिंग के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं।आईजीएमसी में पॉजिटिविटी रेट 3 से 5 % है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एनएचएम ने हॉस्पिटल में कोविड गाइडलाइंस का पालन करने के निर्देश दिए हैं जिसके तहत आईजीएमसी में बिना मास्क पहने लोगों को अनुमति नहीं दी जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग ने गाइ़डलाइंन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए

वहीं प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीजों के मद्देनजर सरकार ने बीते हफ्ते केंद्र से एक लाख अतिरिक्त कोविड बूस्टर डोज की मांग की है। इसके साथ ही स्वास्थ्य संबधित जगहों में मास्क लाना जरुरू कर दिया है। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने लोगों से अधिक भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क लगाने के निर्देश दिए है। साथ ही लोगों से यह अपील की जा रही है कि कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करें।

ये भी पढ़ें:- Toll Tax Hike: हिमाचल में प्रवेश शुल्क हुआ महंगा, जानें अब किस गाड़ी को कितना देना होगा टैक्स

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox