होम / Himachal Disaster: शिमला में फिर भूस्खलन! सड़क पर आई दरार, बढ़ी मुश्किलें

Himachal Disaster: शिमला में फिर भूस्खलन! सड़क पर आई दरार, बढ़ी मुश्किलें

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Disaster: हिमाचल प्रदेश के शिमला में भूस्खलन की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं, जिससे लोगों में डर और दहशत का माहौल बना हुआ है। जानकारी के मुताबिक बालूगंज रोड पर दरारें आने के कारण प्रशासन ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है और भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। स्थानीय लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं, क्योंकि भूस्खलन की वजह से कुछ इलाके पूरी तरह से प्रभावित हो चुके हैं। पिछले कुछ महीनों से शिमला शहर प्राकृतिक आपदाओं का शिकार हो रहा है, जिसमें भूस्खलन प्रमुख है। इसके कारण कई इलाकों में तबाही मची हुई है। राज्य सरकार लगातार राहत और बचाव कार्यों में जुटी हुई है, लेकिन खराब मौसम की वजह से हालात और भी गंभीर होते जा रहे हैं। बालूगंज रोड पर दरारें आने से लोग खासे सहमे हुए हैं और यातायात प्रभावित हो गया है।

Read More: Rajiv Gandhi: सीएम सुक्खू ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

जानें पूरी बात

शिमला पुलिस और प्रशासन सतर्क हैं और हर मार्ग पर बल तैनात कर दिया गया है। वाहनों के आने-जाने वाले रास्तों पर काम किया जा रहा है और कुछ मार्गों पर बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। अनुमान है कि अगले 12 घंटों में यात्रा के दौरान लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश के लिए सरकार ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सभी जिलों में प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए हर संभव कदम उठाया जा सके। राज्य के लोग इस मुश्किल घड़ी में एकजुट होकर हालात से लड़ रहे हैं।

Read More: Kolkata Murder Case: महिला चिकित्सक रेप व हत्या मामले में प्रदर्शन, रेजिडेंट डॉक्टर्स की पेन डाउन स्ट्राइक जारी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox