होम / Himachal Doctors Strike: कोलकाता रेप मामले पर डॉक्टरों की हड़ताल जारी, बंद रहीं ओपीडी सेवाएं

Himachal Doctors Strike: कोलकाता रेप मामले पर डॉक्टरों की हड़ताल जारी, बंद रहीं ओपीडी सेवाएं

• LAST UPDATED : August 19, 2024

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Himachal Doctors Strike: शिमला शहर में सोमवार को चिकित्सा सेवाओं में बड़े पैमाने पर रोक देखि गई, क्योंकि प्रदेशभर में डॉक्टरों की हड़ताल जारी है। यह हड़ताल कोलकाता में प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के दुष्कर्म और हत्या के विरोध में की जा रही थी। हड़ताल के कारण शिमला के विभिन्न अस्पतालों में ओपीडी (आउट पेशेंट डिपार्टमेंट) सेवाएं पूरी तरह से बंद रहीं।

अस्पताल में आपातकालीन सेवाएं जारी

शिमला के IGMC (इंडिरा गांधी मेडिकल कॉलेज) में भी हड़ताल का असर देखा गया, हालांकि आपातकालीन सेवाएं वहां जारी रहीं। आईजीएमसी के गेट पर डॉक्टरों ने हाथ में पोस्टर और बैनर लेकर प्रदर्शन किया और विरोध प्रकट किया। प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कोलकाता में हुए अपराध की निंदा की और इस तरह की घटनाओं के खिलाफ कठोर कदम उठाने की मांग की।

ये भी पढ़ें: Shimla Policeman Attacked: नशेड़ी युवकों की गुंडागर्दी, पुलिस चौकी में मचाया बवाल

कुल्लू और अन्य नागरिक अस्पतालों में भी डॉक्टरों की हड़ताल का असर पड़ा। यहां के अस्पतालों में मरीजों को ओपीडी सेवाएं नहीं मिलीं, जिससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ओपीडी के बाहर कुर्सियां खाली नजर आईं और अस्पतालों में आम चहल-पहल भी कम हो गई। कई मरीज निराश होकर वापस लौट गए, क्योंकि उन्हें जरूरी चिकित्सा सेवाएं नहीं मिल सकीं।

अस्पताल के गेट पर प्रदर्शन कर रहे

हालांकि, आपातकालीन सेवाओं में कोई बाधा नहीं आई और ट्रोमा सेंटर में चिकित्सा सेवाएं जारी रहीं। डॉक्टरों ने कुल्लू अस्पताल के गेट पर भी प्रदर्शन किया और इस गंभीर मुद्दे पर अपना विरोध जताया। इस हड़ताल ने स्वास्थ्य सेवाओं पर व्यापक असर डाला है और लोगों को स्वास्थ्य संबंधी आपात स्थितियों में असुविधा का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: किस देश में रहते हैं सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे लोग? जानकर चौंक जाएंगे

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox