होम / Himachal Election 2022: एग्जिट पोल से खुश हो लें बीजेपी नेता, Congress बनाएगी सरकार : नरेश चौहान

Himachal Election 2022: एग्जिट पोल से खुश हो लें बीजेपी नेता, Congress बनाएगी सरकार : नरेश चौहान

• LAST UPDATED : December 6, 2022

Himachal Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले विभिन्न एजेंसियों और न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल के नतीेजे सामने आए है। जिसके चलते हिमाचल कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में इस बार बंपर मतदान हुआ। लेकिन सर्वे एजेंसी का सैंपल साइज क्या था? इस पर सवाल खड़े होते हैं। आगे उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल में कुछ एजेंसी के एग्जिट पोल में बीजेपी तो कुछ में कांग्रेस को आगे बताया जा रहा है।

यह भी पढ़े: Himachal Exit Poll 2022: क्या होता है एग्जिट पोल? कैसे होता है एग्जिट पोल? जानें यहां

Himachal Election 2022: कांग्रेस 44 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी

हिमाचल प्रदेश के एग्जिट पोल के नतीेजे सामने आने के बाद बीजेपी- कांग्रेस के बीच एग्जिट पोल के नतीेजों के लेकर जुबानी जंग तेज हो गई है। जिसके चलते नरेश चौहान ने कहा कि बीजेपी के नेता एग्जिट पोल देख कर खुश हो लें। यह खुशी केवल एक-दो दिन रहने वाली है क्योंकि एग्जिट पोल में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाएगी।आगे उन्होंने कहा कि इससे पहले  सर्वे एजेंसियों के पोल पंजाब और उत्तराखंड में फेल हो चुके हैं। उनका दावा है कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी 44 सीटों से अधिक पर जीत हासिल करेगी।

यह भी पढ़े: Govt Jobs Himachal: जेओए आईटी के 130, जूनियर अकाउंटेंट के 22 पद भरेगा HRTC

कांग्रेस आलाकमान ने नहीं मांगा कोई बायोडाटा

हिमाचल कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि मीडिया में आलाकमान की ओर से बायोडाटा मांगने की खबरें चल रही हैंष वह सरासर गलत हैं।आलाकमान ने किसी नेता का कोई बायोडाटा नहीं मांगा है। आगे उन्होंने कहा कि 70 साल तक कांग्रेस पार्टी ने अलग-अलग राज्यों में शासन किया है। कांग्रेस पार्टी एक प्रक्रिया के तहत अपने विधायक दल का नेता चुनती है। इसी प्रक्रिया के तहत हिमाचल प्रदेश में भी नेता को चुना जाएगा।

यह भी पढ़े: Himachal Exit Poll 2022: क्या होता है एग्जिट पोल? कैसे होता है एग्जिट पोल? जानें यहां

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox