Thursday, July 18, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशHimachal Fire: जंगल में लगी आग, किटपल पंचायत के दो परिवारों की...

Himachal Fire: जंगल में लगी आग, किटपल पंचायत के दो परिवारों की पशुशालाएं जलीं

- Advertisement -

India News HP ( इंडिया न्यूज ), Himachal Fire: नईदून (हमीरपुर)। नईदून थाना क्षेत्र के अंतर्गत करोडा गांव के समीप जंगल किनारे लगी आग की चपेट में आकर किटपल पंचायत निवासी पृथ्वी चंद व प्रभु राम की पशुशाला जलकर राख हो गई।

यह है पूरा मामला

दोनों को एक-एक लाख रुपये का नुकसान हुआ है। विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। विभाग के कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से नईदून में चार अन्य स्थानों पर लगी आग को बुझाने में सफलता हासिल की। ​​उधर, वन विभाग की शिकायत पर नईदून पुलिस ने भी आगजनी का मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें: Himachal Crime: शादी का झांसा देकर बनाए संबंध, विदेशी युवती ने स्थानीय युवक पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

आरोप है कि लोग जानबूझकर जंगलों में आग लगा रहे हैं। उधर, वीरवार रात को कांगू रेस्ट हाउस के समीप जंगल में आग लगने की सूचना मिलते ही कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पा लिया। विभाग की इस कार्रवाई से रेस्ट हाउस जलने से बच गया। शुक्रवार सुबह अमलेहड़ गांव व गौणा गांव के जंगल में लगी आग पर विभाग के कर्मचारियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए समय रहते उसे बुझा दिया।

कूड़े से आग फैली जंगल में

शुक्रवार सुबह हमीरपुर रोड पर नैदून बस स्टैंड के पास झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों ने जंगल के पास कूड़े में आग लगा दी, जिससे देखते ही देखते जंगल में आग लग गई। पास ही स्थित हिमालय होटल के मालिक पवन परमार ने इसकी सूचना विभाग को दी। सूचना मिलते ही रेंज अधिकारी राजीव सूद के नेतृत्व में विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग बुझाई, अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता था। घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर एक गांव बसा हुआ है।

ये भी पढ़ें: IIT Mandi के रिसर्चरों ने चिंता जताई, खुलासा किया कि प्रदेश के शहर में ‘कैंसर पैदा करने वाला’ भूजल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular