होम / Himachal: हिमाचल की चार बेटियों ने मारी बाजी, बनीं भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट

Himachal: हिमाचल की चार बेटियों ने मारी बाजी, बनीं भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट

• LAST UPDATED : July 24, 2024

India News HP ( इंडिया न्यूज ), प्रदेश की चार बेटियों ने भारतीय सेना में नर्सिंग सर्विसेज की परीक्षा पास कर नर्सिंग लेफ्टिनेंट हासिल किया है। चारो बेटियां सेना की अलग-अलग पोस्ट में ड्यूटी जल्द ही संभालेंगी। तो वही हिमाचल प्रदेश के लिए ये काफी गौरव की बात है कि चार बेटियों ने सेना में जगह पाई वो भी एक साथ।

सिरमौर जिले की वैशाली कश्यप के भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट की पोस्ट मिलने पर पिता अनिल कुमार व माता पूजा देवी बहुत खुस हैं। तो वहीं पिता ने बताया कि उसकी बेटी बचपन से ही पढ़ाई को लेकर काफी गंभीर रही हैं। बात करे नर्सिंग सर्विसेज परीक्षा की तो वैशाली का ऑल इंडिया रैंक 134 है और मध्यप्रदेश के जबलपुर के लिए चयन हुआ है।

कड़ी मेहनत कर मुकाम पाया

तो वहीं पालमपुर की शीतल धीमान भी सेना में लेफ्टिनेंट के तौर पर सेवाएं देंगी। पिता सुरेंद्र धीमान एक कारपेंटर हैं और माता राधा हाउस वाइफ हैं। शीतल धीमान एक साधारण परिवार की बेटी है और उसने कड़ी मेहनत करके ये मुकाम पाया है। इनकी पोस्ट ईस्टर्न कमांड अस्पताल कोलकाता में हुई है। तो वहीं नूरपुर की सिमरन कौर चार अगस्त को झारखंड के नामकुम में अपमी ड्यूटी संभालेगी। सिमरन कौर के पिता रविंद्र सिंह एक जल शक्ति विभाग में निरीक्षक के पद पर तैनात हैं।

पहले एम्स नई दिल्ली में हुआ चयन

वहीं सिमरन कौर बताती है कि उनके दादा और ताया जी भी सेना में नौकरी कर चुके हैं और सिमरन की इच्छा भी सेना में जाकर देश की सेवा करने की थी, जो अब जाकर पूरी हुई। कांगड़ा की नितिका पटियाल ने भी एमएनएस की परीक्षा पास कर अपने क्षेत्र का काफी नाम रोशन किया है। तो वही नितिका कोलकाता कमांड अस्पताल में लेफ्टिनेंट के पद पर पोस्ट सम्भलेंगी। ख़ास बात ये है कि नितिका पटियाल का चयन एम्स नई दिल्ली में भी हुआ था, मगर नितिका पटियाल का सपना शुरू से ही आर्मी में जाकर देश की सेवा करने का था।

Also read:- Fraud Case: विदेश भेजने का दिया झांसा, दुषकर्म के बाद 5 लाख रूपए भी लिए

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox