होम / Himachal government: वाटर सेस पर सीएम सुक्खू का बयान, बोले- पंजाब-हरियाणा पर नहीं होगा कोई असर

Himachal government: वाटर सेस पर सीएम सुक्खू का बयान, बोले- पंजाब-हरियाणा पर नहीं होगा कोई असर

• LAST UPDATED : March 24, 2023

Himachal government: हिमाचल सरकार ने वाटर सेस लगाने का फैसला किया है। जिसका पंजाब और हरियाणा ने विरोध किया है। हाइड्रो पावर प्रॉजेक्ट पर वाटर सेस लगाने के विरोध पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सदन में वक्तव्य देते हुए कहा कि इस मामले पर पंजाब – हरियाणा के मुख्यमंत्री बात करेंगे। पंजाब- हरियाणा सरकार के सामने गलत तरीक़े के मामला पेश किया गया है। पानी राज्य का विशेषाधिकार है। उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर की तर्ज पर हिमाचल सरकार ने भी वाटर सेस लगाया है जिससे किसी भी तरह से पंजाब और हरियाणा के पानी के अधिकारों व अन्य कानूनों पर कोई असर नहीं होगा।

  • वाटर सेस पर सीएम सुक्खू ने दिया बयान
  • बोले यह विधेयक किसी संधि का उल्लंघन नहीं करता
  • पंजाब-हरियाणा की सरकार ने किया विरोध
  • सीएम सुक्खू ने कहा कि पंजाब और हरियाणा की सरकार से करेंगे बात

सरकार चरणबद्ध तरीके से पूरा करेगी सभी गारंटी

वहीं विपक्ष के 300 यूनिट बिजली और कांग्रेस की तरफ से की गई गारंटियों को लागू न करने वाले विपक्ष के आरोपों पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 5 साल के लिए गारंटी दी है जिसे चरणबद्ध तरीके से 4 वर्ष के भीतर ही पूरा किया जाएगा और सभी गारंटियों को कांग्रेस सरकार पूरा करेगी।

राहुल गांधी एक सुलझे नेता हैं- सीएम सुक्खू

सीएम सुक्खू ने राहुल गांधी को दो साल की सजा होने के मामले को राजनीतिक चाल बताया है। गांधी वह परिवार है जिसने देश की एकता और अखण्डता के लिए दादी- पिता को खोया है। राहुल गांधी पर झूठे आरोप को सत्य बनाने की कोशिश की जा रही है। राहुल गांधी इन हथकण्डों से घबराने वाले नहीं है राहुल गांधी सुलझे हुए नेता है। हिमाचल कांग्रेस विधायक दल उनके साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़ा है।

इसे भी पढ़े- Himachal pradesh: हल्के वाहनों के लिए खोला गया हिमाचल का शिंकुला दर्रा

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox