Monday, May 20, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशHimachal: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने की पीएम मोदी से भेंट, गृह...

Himachal: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने की पीएम मोदी से भेंट, गृह मंत्री अमित शाह से भी मिले

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की।इस अवसर पर उन्होंने वाईब्रेंट विलेज कार्यक्रम के तहत हिमाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थाई तौर पर स्थानीय लोगों को बसाने तथा इन क्षेत्रों में आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस क्षेत्र में और अधिक सुविधाएं सृजित करने का विशेष तौर पर आग्रह किया ताकि इन सुविधाओं का लाभ स्थानीय लोगों को भी प्राप्त हो सके। उन्होंने हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक खेती और नशे के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियानों के बारे में भी प्रधानमंत्री को अवगत करवाया।

राज्यपाल ने कहा कि गत वर्ष उन्होंने वाईब्रेंट विलेज कार्यक्रम के अंतर्गत किन्नौर जिला के विभिन्न गांवों, सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की विभिन्न चौकियों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि जिले में इस कार्यक्रम के चलते अलग-अलग योजनाएं संचालित की जा रही हैं। उनके द्वारा इन क्षेत्रों से स्थानीय लोगों का पलायन रोकने के दृष्टिगत अधोसंरचना को और सुदृढ़ करने की आवश्यकता पर भी बल दिया।

PMO ने किया ट्वीट 

Himachal
Himachal

गृहमंत्री अमित शाह से भी की भेंट

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर लेडी गवर्नर जानकी शुक्ल भी उपस्थित थीं।

Himachal
Himachal

ये भी पढ़े- Drugs Case: चिट्टा रखने के आरोप में एक व्यक्ति को कोर्ट ने सुनाई सजा 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular