होम / Himachal lake: हिमाचल के इस झील में साफ दिखता है खजाना, कोई नहीं कर सकता निकालने की कोशिश, जानिए वजह

Himachal lake: हिमाचल के इस झील में साफ दिखता है खजाना, कोई नहीं कर सकता निकालने की कोशिश, जानिए वजह

• LAST UPDATED : May 26, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Himachal lake, मंडी: हिंदू धर्म में बहुत से पशु-पक्षियों की पूजा की जाती है। आप भी ऐसे किसी पशु-पक्षी की पूजा करते होंगे। इन्हीं मे से एक है देवता। शास्त्रों में इसका बहुत महत्व है। वैसे तो इनके पूजनीय होने के कई कारण हैं, लेकिन एक सबसे बड़ा कारण है कि महादेव इन्हें अपने कंठ में धारण किए हुए हैं। ऐसा कहा जाता है कि जब समुद्र मंथन किया जा रहा था तो उसमें विष निकला था जिसे महादेव ने निगल लिया था। विष को अपने गले में रोकने के लिए उन्होंने अपने गले में नागों को माला के रूप में डाल लिया था। जिसके बाद से नाग देवता उनके गले में हमेशा वास करते हैं। अब आपको पता हो गया होगा कि हिंदू धर्म में नागों का कितना महत्व है।

नाग देवता को दुनिया के कई हिस्सों में मंदिर में स्थापित किया करके पूजा की जाती है। जिनमें से अधिकतर मंदिर व धार्मिक स्थल भारत में ही स्थित हैं। आज हम आपको एक ऐसे मंदिर और वहां के झील के बारे में बताने जा रहे हैं जो कई रहस्यों को समेटे हुए है।

पानी में छुपा है खजाना

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से करीब 70 किलोमीटर पर एक धार्मिक स्थल स्थित है। इस स्थल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां पानी के नीचे अरबों का खजाना दिखाई देता है। यह सही है कि यहां पर सालोें से पानी के नीचे खजाना छुपा हुआ है जो साफ दिखाई भी देता है पर इसे कोई भी छु नहीं सकता है। कई लोग इसे पाने की कोशिश करते हैं लेकिन उनकी कोशिश नकामा हो जाती है। इस खजाने को पाने के लिए कोई सोच भी नहीं सकता है।

नागराज करते है रक्षा

आपको बता दें कि इन खजानों की रक्षा कोई इंसान नहीं बल्कि नागराज करते हैं। इन खजानों को पाने की इच्छा रखने वाले लोग कामयाब नहीं हो पाते हैं। यहां के स्थानीय निवासियों का कहना है कि जिस भी व्यक्ति ने इस खजाने को छूने का प्रयास किया उसके साथ कोई न कोई घटना जरूर घटित हुई।

इसे भी पढ़े- Himachal News: प्लास्टिक इकट्ठा करने से होगी लाखों की कमाई, बस…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox