होम / Himachal News: बजट सत्र शुरु होने का इंतजार, सरकार को घेरने के लिए विपक्ष तैयार, हंगामें भरा होगा विधानसभा सत्र

Himachal News: बजट सत्र शुरु होने का इंतजार, सरकार को घेरने के लिए विपक्ष तैयार, हंगामें भरा होगा विधानसभा सत्र

• LAST UPDATED : March 3, 2023

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश: 14 मार्च से हिमाचल में विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का ये पहला बजट सत्र है। विधानसभा सत्र से पहले बीजेपी ने सरकार को घेरने की तैयारियां शुरु कर दी है। गुरुवार को बीजेपी ने अपने विधायकों के साथ बैठक की। बैठक में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बीजेपी के सभी विधायकों को मौजूद रहने को कहा। इस बैठक में विधानसभा सत्र के दौरान सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की गई। बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा सत्र में सरकार को घेरने का काम किया जाएगा। प्रदेश में सरकार गठन हुए तीन महीने का समय हो चुका है। ऐसे में सरकार से यह जवाब लिया जाएगा कि इन तीन महीनों में सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए क्या काम किया है।

  • तीन महीनों में विकास के कार्यओं पर मांगेगे जवाब- जयराम ठाकुर
  • हंगामे भारा होगा विधानसभा सत्र
  • कई मुददों पर विपक्ष सरकार से मांगेगी जवाब
  • सीएम के श्वेत पत्र को लेकर भी होगा हंगामा

कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी

बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा में सरकार को घेरने की रणनीति को वो अभी मीडिया के साथ शेयर नहीं कर सकते है। वहीं, ये अनुमान लगाया जा रहा है कि ये विधानसभा सत्र हंगामे भरा रहने वाला है। विपक्ष सरकार को घेरने के लिए कई बड़े मुद्दों पर रणनीतियां बना रहा है। इसके संकेत जयराम ठाकुर लगातार देते रहे हैं। विपक्ष सरकार से बंद किए गए 600 से ज्यादा संस्थानों को लेकर जवाब मांगेगी। इसके अलावा विपक्ष सरकार को ओपीएस की बहाली, सरकार की गांरटियों, फिजूखर्ची, अपने चहेतों को कैबिनेट में रैंक देने जैसे कई बड़े मुद्दों पर घेरने की तैयारियां कर रही है।

सीएम के श्वेत पत्र को लेकर भी होगा हंगामा

उधर,गुरुवार को सीएम सुक्खू ने पूर्व जयराम सरकार पर प्रदेश के ऊपर 75 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लाधने का आरोप लगाते हुए, इसके विरूध श्वेत पत्र लाने को कहा है। जिसके बाद विधासभा सत्र में हंगामा होने की संभावना और अधिक हो गई है।

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox