होम / Himachal News: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिन्दल ने कहा- पीएम ने 9 साल की लोगों की सेवा

Himachal News: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिन्दल ने कहा- पीएम ने 9 साल की लोगों की सेवा

• LAST UPDATED : June 8, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Himachal News: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिन्दल ने केंद्र की मोदी सरकार की जम कर तारीफ की। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र भाई मोदी की सरकार के 9 साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लिए समर्पित रहे। कांग्रेस की सरकारें केन्द्र में बनती रही, गरीबी हटाओ का नारा लगाती रही, फरेब करती रही, गरीब और गरीब होता चला गया और कांग्रेस सत्ता प्राप्त करती रही।

मोदी सरकार ने 9 वर्षों में 3.50 करोड़ गरीबों को पक्का मकान दिए- राजीव बिन्दल 

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि 2014 के बाद गरीब को उसका सही हक दिया नरेन्द्र भाई मोदी सरकार ने दिया। 9 वर्षों में 3.50 करोड़ गरीबों को पक्का मकान देना, 12 करोड़ गरीबों के घरों में नल से जल पहुंचाना, 80 करोड़ गरीबों को ढाई साल तक लगातार मुफ्त राशन उपलब्ध करवाना, 11 करोड़ किसानों को 6000 रू प्रतिवर्ष किसान-सम्मान निधि देना, 220 करोड़ देशवासियों को भारत में बनाई गई मुफ्त वैक्सीन लगा देना, 10 करोड़ परिवारों को आयुष्मान भारत कार्ड उपलब्ध करवाते हुए 5 लाख रू साल का निःशुल्क इलाज उपलब्ध करवाना, 48 करोड़ गरीबों के जनधन के खाते खुलवाकर कोविड के दौरान 21 करोड़ बहनों के खाते में सहयोग राशि भिजवाना सही मायनो में गरीब कल्याण की भावना से मोदी सरकार द्वारा किया गया कार्य है।

हर व्यकि को साहयता राशी मिल रही सिधे बैंक में- राजीव बिन्दल 

प्रदेश अध्यक्ष बिन्दल ने कहा कि सुशासन ऐसा कि हर व्यक्ति को मिलने वाली सहायता राशि डायरेक्ट बैनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से सीधा लाभार्थी के खाते में डालकर भ्रष्टाचार को समाप्त करते हुए व्यक्ति को अपेक्षित लाभ पहुचाने का काम किया। किसान की आय को बढ़ाने के लिए और उसके खर्चे घटाने के लिए अनेक स्तर पर काम किया। यूरिया खाद का दाम जहां दुनिया में चार गुना से ज्यादा बढ़ गया वहां भारत में खाद के दाम पर पूर्ण नियंत्रण रखा गया और 1.08 लाख करोड़ की सबसिडी उपलब्ध कराई गई। किसान को फसल के उचित दाम मिले उसके लिए एमएसपी को लगातार बढ़ाया गया और विगत 9 वर्षों में लागत से 50 प्रतिशत अधिक एमएसपी बढ़ाई गई। गेहूं की एमएसपी लगभग 54 प्रतिशत, चावल की एमएसपी 55 प्रतिशत बढ़ाई गई। दालों की खरीद में एमएसपी पर 54.08 गुना वृद्धि की गई।

डॉ बिन्दल ने कहा कि आज एक बार फिर केन्द्र सरकार ने किसानों के हित में एमएसपी बढ़ाकर एक नया कीर्तिमान बनाया। केन्द्र सरकार द्वारा धान में 143 रू, मूंग में 803 रू, अरहर में 400 रू, उड़द में 350 रू, मूंगफली में 527 रू तथा मक्का में 128 रू प्रति क्विंटल की वृद्धि की गई।

ये भी पढ़ें-  Granfu Bypass: ग्रांफू बाईपास खुलने के बाद अब नजदीक से कर पाएंगे पर्यटक बर्फ का दीदार

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox