होम / Himachal News: सुक्खू सरकार की चौथी कैबीनेट बैठक, ओपीएस, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर होनी है चर्चा

Himachal News: सुक्खू सरकार की चौथी कैबीनेट बैठक, ओपीएस, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर होनी है चर्चा

• LAST UPDATED : March 3, 2023

इ़ंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश: 14 मार्च से शुरू होने वाले विधानसभा बजट सत्र की तैयारियां जोरों पर हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कैबिनेट की चौथी बैठक करने जा रहे है। पीछले तीन दिनों में सरकार की ये दूसरी कैबिनेट बैठक है। इस बैठक में OPS (ओल्ड पेंशन स्कीम) के मानक संचालन प्रक्रिया, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिलाओं को 1500 रुपए और युवाओं को एक लाख नौकरियां देने से जुडी बातों पर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा पूर्व की सरकार के द्वारा खोले गए 380 शिक्षण संस्थानों पर भी सरकार की चर्चा संभावित है।

  • सुक्खू सरकार की चौथी कैबिनेट बैठक
  • पीछले 3 दिन में दूसरी कैबिनेट बैठक कर रहे सीएम
  • OPS मानक संचालन प्रक्रिया पर हो सकती है चर्चा
  • 380 शिक्षण संस्थानों को बंद करने को लेकर होना है निर्णय

शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग रिक्त पदों का मांगा ब्योरा

बताया जा रहा है सीएम सुक्खू ने कैबिनेट की इस बैठक में प्रदेश में शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के सभी रिक्त पदों का ब्योरा मांगा है। इसके साथ ही ओल्ड पेंशन स्कीम के मानक संचालन प्रक्रिया पर भी सरकार कोई निर्णय लेकर आ सकती है। कैबिनेट की पहली बैठक में ही सरकार OPS की बहाली कर चुकी है, लेकिन इसकी संचालन प्रक्रिया पर सरकार ने कोई ठोस बात नहीं कही है। OPS संचालन प्रक्रिया को लेकर विपक्ष भी सरकार पर लगातार हमलावर है। माना जा रहा है कि सीएम सुक्खू 17 मार्च को बजट पेश करने के दौरान OPS की मानक संचालन प्रक्रिया शुरु करने पर बात करेगे।

380 शिक्षण संस्थानों को बंद करने को लेकर होना है निर्णय

इसके साथ ही 2022 में पूर्व की जयराम सरकार के समय खोले गए 380 शिक्षण संस्थानों को बंद करने पर भी कोई चर्चा हो सकती है। इससे पहले सरकार ने शिक्षा विभाग से सभी स्कूल-कॉलेजों की रिपोर्ट मांग रखी है। दरअसल, पूर्व की जयराम सरकार ने चुनावों से पहले 380 स्कूल और कॉलेज खोले थे।वहीं, सुक्खू सरकार ने 12 दिसंबर की पहली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नए खोले गए सभी दफ्तर बंद करने का निर्णय लिया था, लेकिन शिक्षण संस्थानों को अभी बंद नहीं किया था।

इसे भी पढ़ेंHimachal news: हिमाचल प्रदेश में पिछले तीन साल में हुई परीक्षाओं की जांच शुरू

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox