होम / Himachal News: स्टैंड से कुछ दूर जाने के बाद बंद हो गई HRTC की बस

Himachal News: स्टैंड से कुछ दूर जाने के बाद बंद हो गई HRTC की बस

• LAST UPDATED : February 9, 2023

 

इंडिया न्यूज, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Road Transport Corporation): हिमाचल प्रदेश इन दिनों कर्ज की चपेट में है। वहीं हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC) की बसों का हाल भी खराब है। शिमला के पुराने बस स्टैंड से सांगटी रूट पर चल रही बस बुधवार को एचआरटीसी प्रवेश द्वार पर पहुचंते ही खराब हो गई। मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने लोगों के सहयोग से बस को धक्का लगाकर चालू करने की कोशिश की लेकिन बार-बार कोशिश के बावजूद बस को चालू नहीं किया जा सका। हिमाचल पथ परिवहन निगम पुरानी बसों के सहारे ही लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने का काम कर रही है।

हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस स्टैंड से सांगटी रोड पर जा रही थी तभी अचानक बस खराब हो गई, जिसकी जानकारी अड्डा प्रभारी को दी गई। जानकारी मिलते ही यात्रियों के लिए दूसरी बस की व्यवस्था की गई। एचआरटीसी की दूसरी बस से यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया गया। बस खराब होने की वजह से पुराने बस अड्डे पर लोगों को बड़ी देर तक जाम का सामना करना पड़ा। हिमाचल पथ परिवहन निगम पुरानी बसों के सहारे ही लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने का काम कर रही है।

इसे भी पढ़े- Gautam Adani News: हिमाचल में अडानी समूह की कंपनी विल्मर लिमिटेड पर टैक्स चोरी के शक में हुई छापेमारी

पुरानी बसों के सहारे एचआरटीसी

हिमाचल प्रदेश में जेएनएनआरएम के तहत चलाई जा रही एचआरटीसी बसों की हालत बेहद चिंताजनक है। ये बसें काफी पुरानी हो गई है। हालांकि शिमला शहर के कई रूटों पर इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जा रहा है। लेकिन कई रूटों पर अभी भी पुरानी बसों के सहारे ही यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाया जा रहा है। इन बसों से शहर में प्रदूषण फैलने की संभावना भी अधिक है। वहीं हिमाचल प्रदेश को 2025 तक हरित ऊर्जा राज्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

तकनीकी खराबी के चलते रिपेयर के लिए भेजी गई बस

हिमाचल पथ परिवहन निगम के कार्यकारी क्षेत्र प्रबंधक लोकल डिपो अनिल शर्मा ने बताया कि बस में तकनीकी खराबी आ जाने से बस अचानक से बंद हो गई थी। बस के खराब होने की जानकारी मिलते ही यात्रियों की सुविधा के लिए दूसरी बस भेजी गई। उन्होंने कहा कि बस में तकनीकी खराबी के चलते उसे रिपेयर के लिए भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़े- Himachal News: जस्टिस सबीना होंगी हिमाचल हाईकोर्ट की स्थाई मुख्य न्यायाधीश, कॅालेजियम की सिफारिश के बाद मिली मंजूरी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox