होम / Himachal News: 288 स्कूलों के बंद होने पर, पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने सरकार को लिया आड़े हाथों, कहा- अपने नेता वीरभद्र सिंह को किया नजरअंदाज

Himachal News: 288 स्कूलों के बंद होने पर, पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने सरकार को लिया आड़े हाथों, कहा- अपने नेता वीरभद्र सिंह को किया नजरअंदाज

• LAST UPDATED : March 6, 2023

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल में मुख्यमंत्री सिखविंदर सिंह के 288 स्कूलों को बंद करने के फैसले के बाद राजनीति तेज हो गई है।  पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस फैसले के बाद सुक्खू सरकार को आड़े-हाथों लिया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से कांग्रेसी सरकार ने इतने स्कूल बंद किए हैं, वह गलत है। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का बात को याद दिलाते हुए कहा कि सरकार ने इस स्कूलों को बंद करके अपने ही नेता वीरभद्र सिंह की बात को नजरअंदाज किया है। वीरभद्र सिंह कहते थे कि प्रदेश में एक बच्चे के लिए भी अगर स्कूल खोलने की जरूरत पड़ी तो वह स्कूल खोलेंगे, क्योंकि शिक्षा की हिमाचल को जरूरत है।

  • 288 स्कूलों को बंद किए जाने पर भड़के जयराम ठाकुर
  • कहा, जनता की जरूरत को देखते हुए खोले गए थे प्रदेश में स्कूल
  • सरकार का कहना, स्कूलों में एक भी बच्चे का नहीं हुआ एडमिशन
  • कुछ समय कांग्रेस सरकार को करना चाहिए था इंतजार- जयराम ठाकुर

जनता की जरूरत को देखते हुए खोले गए थे स्कूल- जयराम ठाकुर

जयराम ठाकुर ने कहा कि अभी प्रदेश में विंटर वैकेशन्स चल रही हैं और इस कारण भी स्कूल मे नामांकन की संख्या जीरो हो सकती है। ऐसे में कुछ समय कांग्रेस सरकार को इंतजार करना चाहिए था। हिमाचल में पहाड़ी इलाकों की भौगोलिक परिस्थितियां अलग हैं और मैदानी क्षेत्रों की अलग हैं, क्या यह बात उन्हें समझानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि स्कूल को खोलने के लिए सरकार को पुनर्विचार करना चाहिए। पूर्व कि सरकार ने जरुरत को देखते हुए इन स्कूलों को खोला था।

सुक्खू सरकार ने किया 288 स्कूलों को बंद

बता दे कि बीते दिन सीएम सुक्खू की सरकार ने प्रदेश के 288 स्कूलों को तत्काल रुप से बंद करने का फैसला लिया। इनमें 228 प्राइमरी, जबकि 56 मिडिल स्कूल शामिल हैं। स्कूलों को बंद करने पर सरकार ने कहा कि प्रदेश में इन 288 स्कूलों में एक भी बच्चे का एडमिशन नहीं हुआ है। इसके अलावा सुक्खू सरकार के कहना है कि पूर्व की सरकार ने राजनीतिक लाभ के लिए स्कूलों को खोला था।

इसे भी पढ़ें- Himachal News: हिमाचल में युवा पीढ़ी को खोखला कर रहे नशा तस्करों के लिए बनेगी विशेष टास्क फोर्स 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox