होम / Himachal News: विक्रमादित्य सिंह ने किया रामपुर के प्राकृतिक आपदा ग्रस्त क्षेत्र का दौरा, नेशनल हाईवे का भी काफी बड़ा हिस्सा पड़ा बंद

Himachal News: विक्रमादित्य सिंह ने किया रामपुर के प्राकृतिक आपदा ग्रस्त क्षेत्र का दौरा, नेशनल हाईवे का भी काफी बड़ा हिस्सा पड़ा बंद

• LAST UPDATED : August 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal News, संवाददाता विशेषर नेगी: हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण एवं युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज रामपुर के प्राकृतिक आपदा ग्रस्त क्षेत्र का किया दौरा। अधिकारियों को भू क्षरण वाले स्थानों में जल्द से जल्द सुरक्षा बंदोबस्त करने के दिए निर्देश। मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा झाकडी के समीप बरौनी नामक स्थान में नेशनल हाईवे पर लंबा पुल बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री गटकरी से उठाएंगे मामला। उन्होंने कहा सड़कों की दशा सुदृढ़वा करने के लिए अगले बजट सेनई पॉलिसी बना कर अलग से रखा जायेगा बजट। लोक निर्माण व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज अपने गृह क्षेत्र रामपुर के प्राकृतिक आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया । इस दौरान वे कल्याणपुर और रामपुर बाजार स्थित शनि मंदिर परिसर भी गए और पूजा अर्चना की। उन्होंने कहा मंदिर के साथ घाट का निर्माण जल्द किया जाएगा जिस के लिए सवा दो करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत हुई है।

नेशनल हाईवे का काफी बड़ा हिस्सा पड़ा बंद

उन्होंने इस से पूर्व झाकड़ी के समीप बरौनी खड्ड का भी दौरा किया ,जहां पर कई वर्षो से नेशनल हाईवे का काफी बड़ा हिस्सा बार-बार भू क्षरण से क्षतिग्रस्त हो रहा है। मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा भूस्खलन से यातायात को हो रही समस्या को देखते हुए वहां स्थाई विकल्प लम्बा स्पेन का पुल निर्माण की जरूरत है। इस के लिए वे केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी से मामला उठाएंगे, संबंधित सचिव से भी बात करेंगे। पिछले कल नेशनल हाइवे अथार्टी के मुख्य अभियंता ने भी क्षेत्र का दौरा किया है। उन्होंने बताया कि पिछले एक डेढ़ माह से बारिश के कारण पूरे प्रदेश में बड़ी आपदा आई है। इससे रामपुर भी अछूता नहीं रहा है । यहां यह जरूर है रामपुर में जानी नुकसान नहीं हुआ है।

अगले बजट में आएगी नई पॉलिसी 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नेशनल हाईवे के साथ कल्याणपुर के समीप 3 से लेकर 9 मीटर तक के दीवारें लगाई जाए और जो छोटे-छोटे नाले समस्या पैदा कर रहे हैं, उनको चैनेलाइज करने के लिए जल शक्ति विभाग को कहा गया है। उन्होंने बताया कि नुकसानियों को बढ़ाने में सड़कों की भी भूमिका रही है । कलवट व नालियां सही न होने से दिकते आई है। इसलिए सड़कों को ले कर नई पॉलिसी आने वाले बजट में लाई जाएगी। इस बारे मुख्यमंत्री से भी बात करेंगे और इन सड़कों के अपग्रेडेशन के लिए अलग से बजट का प्रावधान भी किया जाएगा। इस दौरान मंत्री के साथ रामपुर के विधायक नंद लाल भी साथ थे।

ये भी पढ़े- 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox