होम / Himachal News: चंबा में सात मतदान केंद्रों पर लोगों ने नहीं किया मतदान, आग्रह के बाद भी नहीं माने ग्रामीण

Himachal News: चंबा में सात मतदान केंद्रों पर लोगों ने नहीं किया मतदान, आग्रह के बाद भी नहीं माने ग्रामीण

• LAST UPDATED : June 2, 2024

India News Himachal ( इंडिया न्यूज़), Himachal News: लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के दौरान चंबा जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों चंबा सदर, डलहौजी, भरमौर और तीसा के अंतर्गत आने वाले सात मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया। वोटरों ने इसका कारण मूलभूत सुविधाओं का अभाव बताया।

इनमें विधानसभा क्षेत्र चंबा के अंतर्गत ग्राम पंचायत राजिंडू के सारा बूथ, विधानसभा क्षेत्र चुराह के अंतर्गत दो मतदान केंद्र मक्कन-चचूल और ज्यूरी, विधानसभा क्षेत्र डलहौजी के अंतर्गत सगोटी और जुटरां बूथ, विधानसभा क्षेत्र भरमौर के अंतर्गत ग्राम पंचायत फगड़ी के फगड़ी बूथ और ग्राम पंचायत दाड़वीं के रंभो बूथ पर लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया।

 खाली EVM लेकर लौटना पड़ा

डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत भजोत्रा ​​के सगोटी बूथ और ग्राम पंचायत नड्डल के जुटरां बूथ पर एक भी मतदाता वोट देने नहीं आया। पोलिंग पार्टी को खाली ईवीएम लेकर लौटना पड़ा। यहां कुल 403 मतदाता थे। नड्डल पंचायत के जुटरां बूथ के करीब 548 मतदाताओं ने भी वोट नहीं डाला। भरमौर विधानसभा क्षेत्र के फगड़ी बूथ में करीब 640 मतदाता हैं। यहां सिर्फ 4 लोगों ने वोट डाला, जिन्हें कर्मचारियों ने डाला।

Also Read- Health Tips: AC की ठंडक छोड़कर अचानक गर्मी में जाना, ब्रेन हेमरेज का बढ़ाता है ख़तरा! जाने क्या करना चाहिए

दाड़वी पंचायत के रम्भो मतदान केंद्र पर 248 मतदाता हैं, लेकिन यहां केवल 32 मतदाताओं ने ही वोट डाला। चुराह विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मक्कन-चचुल मतदान केंद्र पर 725 मतदाता हैं। यहां केवल 17 मतदाताओं ने वोट डाला। वहीं ज्यूरी मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या लगभग 510 है, लेकिन यहां भी केवल 9 मतदाताओं ने ही वोट डाला। सदर चंबा विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत राजिन्दू के अंतर्गत सारा मतदान केंद्र पर लगभग 193 मतदाता हैं। इस मतदान केंद्र पर किसी भी मतदाता ने अपना वोट नहीं डाला।

Also Read- Highcourt: ‘शादी करने का वादा न निभाने पर हर बार दुष्कर्म का मामला नहीं, धोखा देने की मंशा साबित होनी जरूरी’

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox