होम / Himachal News: राष्ट्रपति मुर्मू पहुंची शिमला, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया गर्मजोशी से स्वागत

Himachal News: राष्ट्रपति मुर्मू पहुंची शिमला, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया गर्मजोशी से स्वागत

• LAST UPDATED : April 18, 2023

Himachal News: देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु अपने चार दिवसीय दौरे पर हिमाचल की राजधानी शिमला पहुंची । शिमला के मशोबरा में स्थित कल्याणी हेलीपैड पर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल तथा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। हिमाचल के दौरे पर राष्ट्रपति के साथ उनके परिजन भी उपस्थित रहे।

राष्ट्रपति 4 दिवसीय दौरे पर पहुंची शिमला
राज्यपाल और सीएम ने किया गर्मजोशी से स्वागत
शिमला स्थित राष्ट्रपति भवन को लोगों को करेंगी समर्पित

वहीं इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, राष्ट्रपति के दौरे के लिए मिनिस्टर-इन-वेटिंग शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, आरट्रैक से लेफ्टिनेंट जनरल जे.एस. संधू, मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना, पुलिस महानिदेशक संजय कंुडू, सचिव सामान्य प्रशासन भरत खेड़ा तथा प्रदेश सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

रिट्रीट में 4 दिन ठहरेंगी

मालूम हो कि राष्ट्रपति अपने परिवार के सदस्यों के साथ मशोबरा स्थित राष्ट्रपति निवास रिट्रीट में 4 दिन ठहरेंगी। वहीं राष्ट्रपति कल या 14 अप्रैल को विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होगी और वहा के मेधावी छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री सुक्खू और मंत्रिमंडल के सदस्य मौजूद रहेंगे।

शिमला राष्ट्रपति भवन लोगों के लिए करेंगी शुरू

वही राष्ट्रपति मुर्मू 20 अप्रैल को राष्ट्रपति भवन को लोगों के लिए समर्पित करेंगी। वहीं अब राष्ट्रपति भवन सालभर लोगों के लिए खुला रहेगा। बता दे कि शिमाल स्थित राष्ट्रपति भवन का दिदार करने के लिए भारतीय के लिए फीस 50 रुपए व विदेशी पर्यटकों के लिए 150 रुपए शुल्क तय किया गया है

ये भी पढ़ें- Himachal News: बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष सतपाल सत्ती की गाड़ी बीच सड़क में पलटी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox