होम / Himachal News: 16 अगस्त से होने जा रहा है शिमला अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आगाज, जानिए क्या होगा खास

Himachal News: 16 अगस्त से होने जा रहा है शिमला अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आगाज, जानिए क्या होगा खास

• LAST UPDATED : August 15, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: 10वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का कल यानी 16 अगस्त को शिमला में आगाज होने जा रहा है। ये अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 16 अगस्त से शुरू होगा और अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा। बता दे कि ये महोत्सव शिमला के गेयटी थियेटर परिसर में सूचना और प्रसारण मंत्रालय, हिमाचल प्रदेश सरकार, भाषा और संस्कृति विभाग तथा हिमालयन वेलोसिटी के निरीक्षण द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस तीन दिन के फिल्म महोत्सव में 27 देशों और 22 राज्यों कि फिल्मों को दिखाया जाएगा। शिमला अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव सांस्कृतिक प्रेमियों और फिल्म पेशेवरों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण महोत्सव होता है।

27 देशों कि फिल्मों का होगी प्रदर्शन

10वें शिमला अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में फिल्म महोत्सव कि प्रतिष्ठित संगठनों की फिल्में शामिल होंगी। इस महोत्सव में राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम, सूचना व प्रसारण मंत्रालय की ओर से निर्मित फिल्मों का भी होगा प्रदर्शन। इस कार्यक्रम में 27 देशों कि प्रतिष्टित फिलों का स्क्रीनिंग हेतु चयन किया जाएगा,जो अंतरराष्ट्रीय फिल्मों का समृद्ध मिश्रण होगा। इन वैश्विक प्रविष्टियों के साथ, 22 राज्यों कि स्थानिय और क्षेत्रिय फिल्में भी प्रदर्शित की जाएगी।

राज कपूर और देव आनंद को दी जाएगी श्रद्धांजलि

भारतीय फिल्म उद्योग के दो सबसे बड़े और प्रतिष्ठित व्यक्तित्व राज कपूर और देव आनंद के इस इंडस्ट्री में 100 वर्ष होमे को एक विषेश श्रद्धांजलि स्वरुप समर्पित प्रदर्शनी आयोजित की जायेगी। यह प्रदर्शनी भारतीय फिल्म उद्योग में उनके अभिन्नय योगदान और विरासत पर प्रकाश डालेगी। उपस्थित दर्शकों को इन प्रदर्शनीयों के माध्यम से अपने भविष्य और करियर के विषय में जानने का मौका मिलेगा।

Read More: Accident: सफर करने से सावधान! चंडीगढ़-मनाली NH पर कार पर गिरा पत्थर, चाची-भतीजा घायल

Read More: Punjab Police: चेकिंग में पुलिस ने 100 ग्राम हेरोइन के साथ 3 नशा तस्करों को किया गिरफ्तार

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox