होम / Himachal news: विक्रमादित्य सिंह ने केंद्र की धनराशि को बताया प्रदेश सरकार की राशि

Himachal news: विक्रमादित्य सिंह ने केंद्र की धनराशि को बताया प्रदेश सरकार की राशि

• LAST UPDATED : April 16, 2023

Himachal news: पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह के मंडी दौरे के दौरान दिए गए बयान से प्रदेश में राजनीतिक बवाल मच गया है। विक्रमादित्य सिंह ने मंडी जिला की नगर परिषद सुंदरनगर में निर्माणाधीन बहुउद्देशीय इंडोर स्टेडियम को एक करोड़ बीस लाख की राशि प्रदेश सरकार द्वारा जारी करने की जानकारी दी गई थी। लेकिन इस स्वीकृत राशि को लेकर प्रदेश भाजपा महामंत्री एवं विधायक राकेश जंवाल ने विक्रमादित्य सिंह को आड़े हाथों लेते हुए पलटवार किया है।

  • हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री ने केंद्र की तरफ से जारी धनराशि पर दिया बयान
  • मंत्री के बयान से प्रदेश में मचा राजनीतिक बवाल
  • केंद्र की धनराशि को बताया राज्य सरकार की धनराशि

बीजेपी विधायक का मंत्री पर पलटवार

विधायक राकेश जंवाल ने कहा कि जयराम ठाकुर के नेतृत्व की पूर्व बीजेपी सरकार में सुंदरनगर में खेलों को बढ़ावा और लोगों को नशे से दूर रखने के लिए साढ़े दस लाख रुपए की लागत से बहुउद्देश्यीय इंडोर स्टेडियम का शिलान्यास कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया था। इसमें साढ़े चार करोड़ रूपयों की प्रशासनिक स्वीकृति भारत सरकार से मिल गई थी। इस इंडोर स्टेडियम के निर्माण में कुछ राशि केंद्र और कुछ प्रदेश सरकार से जारी होनी थी। राकेश जंवाल ने कहा कि पूर्व सरकार के दौरान समय-समय पर इंडोर स्टेडियम के निर्माण के लिए धनराशि भी जारी हुई थी।

पूर्व सरकार ने इंडोर स्टेडियम पर खर्च किया था बजट- राकेश जंवाल

विधायक ने कहा कि अगस्त 2022 तक इंडोर स्टेडियम के निर्माण में 3 करोड़ 65 लाख रुपए का बजट खर्च किया गया था। लेकिन भारत सरकार की ओर से अभी राशि आना शेष था और इस राशि को लेकर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलकर राशि जारी करने का आग्रह किया था। राकेश जंवाल ने कहा कि अब केंद्र सरकार द्वारा निर्माणाधीन बहुउद्देशीय इनडोर स्टेडियम को 4 करोड़ 50 लाख की कुल ग्रांट के तहत 1 करोड़ 12 लाख 50 हजार रूपये की राशि की पहली किश्त जारी कर दी गई है। लेकिन विक्रमादित्य सिंह झूठा बयान देकर इस धनराशि को प्रदेश सरकार की तरफ से जारी होने की बात कहकर जनता को गुमराह कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े- Diet for kids: नहीं बढ़ रही है बच्चे की हाइट, डाइट में शामिल करें ये चीजें

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox