होम / Himachal: अब निजी पोर्टल पर भी होगी HPTDC के होटलों की बुकिंग, सुविधाओं में भी होगी बढ़ोतरी

Himachal: अब निजी पोर्टल पर भी होगी HPTDC के होटलों की बुकिंग, सुविधाओं में भी होगी बढ़ोतरी

• LAST UPDATED : January 6, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal: हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (HPTDC) के होटलों में बुकिंग जल्द ही प्राइवेट पोर्टल (ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफार्म) के माध्यम से हो सकेगी। निजी होटलों के साथ स्पर्धा तथा निगम के होटलों में ऑक्यूपेंसी में बढ़ोतरी लाने के लिए ये सुविधा शुरु की जा रही है। इस सुविधा के शुरू होने से बाहरी प्रदेश के लोग तथा प्राइवेट बुकिंग एजेंट कुछ ही मिनटों में कमरों की बुकिंग कर पाएंगे। ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफार्म पर बुकिंग शुरू होने से निगम के होटलों को कस्टमर रेटिंग मिलेंगी, जिन्हें मद्द नजर रखते हुए सुविधाओं में बढ़ोतरी की जाएगी। ऑनलाइन बुकिंग प्लेटफार्म से 24 घंटे- 7 दिन होटल बुकिंग हो सकेगी। होटल में किस तरह से बुकिंग आ रही है, किस तरह के मेहमान अधिक बुकिंग करवा रहे हैं, उनके लिए कौन सी और सुविधाएं उपलब्ध करवानी जरूरी हैं, इस सबकी जानकारी भी प्राप्त होगी। ग्राहकों की पसंद के पैकेज बना कर राजस्व बढ़ाने में मदद मिलेगी। कमरों के किराया भी काफी आसानी से भरा जा सकेगा।

निगम की आर्थिक स्थिति में सुधार करने का प्रयास

डॉ. राजीव कुमार, एमडी, हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम का कहना है कि निगम के होटलों की बुकिंग प्राइवेट पोर्टल पर भी शुरू होगी। पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष के निर्देशों पर यह व्यवस्था लागू की जा रही है। सुविधा शुरू होने से होटलों की ऑक्यूपेंसी में भी बढ़ोतरी की उम्मीद लगाई जा रही है। इससे निगम की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा।

निगम के नए एमडी कर रहे है होटलों का औचक निरीक्षण

पर्यटन विकास निगम के हालात सुधारने के लिए नए प्रबंध निदेशक डॉ. राजीव कुमार द्वारा होटलों का निरीक्षण शुरू किया जा चुका है। गुरुवार रात राजीव कुमार द्वारा होटल हॉलीडे होम तथा राज्य अतिथि गृह विलीज पार्क का निरीक्षण किया गया। यहां खाने एवं साफ सफाई की व्यवस्था की जांच की गई। होटल हॉलीडे होम में खाली कमरों का निरीक्षण किया, बेडशीट में छेद देखकर एमडी द्वारा असंतोष भी जताया गया।वहीं व्यवस्थाएं सुधारने के आदेश भी दिए गए।

ये भी पढ़े- Shimla News: शिमला की पीएंटी कॉलोनी में लगी आग, हुआ लाखों का नुकसान

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox