Thursday, July 18, 2024
Homeटॉप न्यूज़Himachal Politics: 14वीं विधानसभा की सबसे युवा विधायक हैं अनुराधा राणा, 31...

Himachal Politics: 14वीं विधानसभा की सबसे युवा विधायक हैं अनुराधा राणा, 31 साल की उम्र में ली शपथ

Himachal Politics: 14वीं विधानसभा की सबसे युवा विधायक हैं अनुराधा राणा, 31 साल की उम्र में ली शपथ

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज), Himachal Politics: हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बुधवार, 12 जून को छह नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ली। सबसे पहले शपथ लेने वालों में पूर्व मंत्री और धर्मशाला से भाजपा विधायक सुधीर शर्मा शामिल हैं। जबकि लाहौल और स्पीति से कांग्रेस विधायक अनुराधा राणा ने शपथ ली, जो 14 वें विधानसभा में सबसे कम उम्र की विधायक हैं।

शपथ लेने वाले अन्य विधायक कैप्टन रणजीत सिंह (कांग्रेस, सुजानपुर), इंद्र दत्त लखनपाल (भाजपा, बड़सर), राकेश कालिया (कांग्रेस, गगरेट) और विवेक शर्मा (कांग्रेस, कुटलैहड़) थे। स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने नए विधायकों को बधाई दी और उम्मीद जताई कि वे विधानसभा में राज्य और जन कल्याण से जुड़े मुद्दे उठाएंगे। छह विधानसभा उपचुनावों में से चार में कांग्रेस ने जीत हासिल की, जबकि भाजपा ने दो सीटें जीतीं। उपचुनाव 1 जून को कराए गए थे।

Also Read- Kathua Encounter: ‘कठुआ हमला अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की साजिश’-जम्मू ADGP का बयान

31 वर्षीय अनुराधा कांग्रेस की एकमात्र महिला विधायक

31 वर्षीय अनुराधा राणा  52 साल बाद लाहौल-स्पीति सीट से किसी महिला उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। कांग्रेस की अनुराधा राणा ने निर्दलीय डॉ. राम लाल मारकंडा को 1960 वोटों से हराया। वह राज्य में कांग्रेस की एकमात्र महिला विधायक भी हैं।

एएनआई से बात करते हुए अनुराधा राणा ने कहा, “वह लोगों और जिले की बेहतरी के लिए काम करेंगी। जनता द्वारा दिया गया जनादेश नई ऊर्जा का संचार करता है और जिम्मेदारी का एहसास कराता है। और शपथ लेने के बाद इस जिम्मेदारी का एहसास और भी ज्यादा होगा। मैं लोगों और अपने जिले की भलाई के लिए जितना हो सके उतना करूंगी। मैं लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगी।”

अनुराधा राणा ने आगे कहा, ”एक महिला होने के नाते मैंने लाहौल-स्पीति में 52 साल बाद इतिहास रचा है और मैं यह साबित करना चाहूंगी कि महिलाएं अपना नेतृत्व मजबूती से पेश कर सकती हैं और इसमें सफल भी हो सकती हैं।”

Also Read- Himachal Weather: हिमाचल में कब दस्तक देगा मॉनसुन, जानें IMD की अपडेट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular