होम / Himachal Politics: उद्योग मंत्री पर भड़की पुलिस वैल्फेयर एसोसिएशन..जानिए क्या हैं बात

Himachal Politics: उद्योग मंत्री पर भड़की पुलिस वैल्फेयर एसोसिएशन..जानिए क्या हैं बात

• LAST UPDATED : August 18, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़),Himachal Politics: प्रदेश कैबिनेट कि मीटिंग के बाद उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान द्वारा की गई प्रैस कांफ्रेंस में पुलिस वालों पर की गई कमेंट से हिमाचल प्रदेश पुलिस वैल्फेयर एसोसिएशन बहुत ज्यादा गुस्से में हैं जिसके बाद उन्होनें एडवोकेट के द्वारा उद्योग मंत्री को नोटिस भेज दिया है। इस नोटिस के बाद हर्षवर्धन चौहान को तुरंत सबसे माफी मांगनीं होगीं, वरना उन्हें कानूनीं नतीजें झेलनें पड़ेगें।

प्रदेश पुलिस वैल्फेयर एसोसिएशन के चेयरमैंन रमेश चौहान ने एडवोकेट अनु तुली अजटा के द्वारा यह लीगल नोटिस भेजा है। इस लीगल नोटिस के हिस्साब से हिमाचल प्रदेश के राज्य मंत्रियों की एक कैबिनेट बैठक हुई थी, जिसमें उन्होंने कैबिनेट निर्णय से पुलिस को पहले प्रदान की गई कुछ सेवाओं को वापस लेने का फैसला लिया है।

प्रेस कांफ्रेंस से कि थी अपमानजनक टिप्पणी

उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि पुलिसवालें अपनी ID का गलत फायदा उठातें हैं और बसों में फ्री घुमने का मजा लेते हैं, जो कि काफी अपमान करने वाली बात थीं। इस बात पर पुलिसवाले काफी गुस्से में हैं उनका कहना हैं कि वह 24 घंटे अपनी ड्यूटी पर रहते और अपनी आफिशियल ड्यूटी पालन करने के लिए उन्हें बसों में सफर करना पड़ता हैं और ऐसे कमेंट से हजारों पुलिस वाले गुस्से में हैं जों त्यौहारों में भी अपने घरवालों को छोड़कर ड्यूटी पर तैनात रहते हैं और अपना 100% ड्यूटी में देते हैं।

वहीं प्रदेश के पुलिस वैल्फेयर एसोसिएशन के चेयरमैंन रमेश चौहान ने बोला कि जहां तक 8 अगस्त की कैबिनेट के फैसले कि बात है, उन्हें लीगल तरीके से चैलेंज किया जाएगा।

चेयरमैंन रमेश चौहान ने बताया सेलरी से कटते हैं पैसे

पुलिस वैल्फेयर एसोसिएशन के चेयरमैंन रमेश चौहान ने बताया कि यह बात बिलकुल गलत हैं कि सारे पुलिस वाले एचआरटीसी की बसों में फ्री सफर करते हैं, दरअसल उन्होनें बताया कि कांस्टेबल से लेकर इंस्पैक्टर तक रैंक के पुलिस वालों कि सैलरी से बस में सफर करने के लिए 110 रुपए कटते हैं।

 

Also Read:Himachal Weather: बादल फटने से ऊना समेत इन जगहों पर आया खतरा

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox