होम / Himachal Pradesh: ओपीएस बहाली पर बोले सीएम सुक्खू- हमने जो कहा वह कर दिखाया

Himachal Pradesh: ओपीएस बहाली पर बोले सीएम सुक्खू- हमने जो कहा वह कर दिखाया

• LAST UPDATED : February 8, 2023

 

इंडिया न्यूज (Himachal Pradesh): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पुरानी पेंशन के लिए समुचित बजट का प्रविधान किया है। प्रविधान के बाद ही पुरानी पेंशन (ओपीएस) को बहाल करने का फैसला लिया गया है। प्रदेश सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली की पहली गारंटी मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही पूरी कर दिया। इससे यह साबित होता है कि हमने जो कहा, वह कर दिखाया। हिमाचल सरकार समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही है। सीएम सुक्खू ऊना के एक दिवसीय दौरे के दौरान लालसिंगी में 3.35 करोड़ रुपये से बनने वाली लालसिंगी-झलेड़ा संपर्क मार्ग का भूमि पूजन किया।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि पहले की बीजेपी सरकार अपने वादों को पूरा करने में नाकाम रही है। ऊना व नादौन में पत्रकारों सेंबातचीत के दौरान सीएम सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस अपने प्रतिज्ञापत्र की अन्य सभी गारंटी को चरणबद्ध ढंग से पूरी करने का प्रयास करेगी। पूर्व बीजेपी सरकार ने वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू तो कर दिया लेकिन कर्मचारियों व पेंशनरों को इसका देय बकाया भी नहीं दिया।

जिन संस्थानों में कमियां थी उसे बंद कर दिया गया था- सीएम सुक्खू

सीएम सुक्खू ने नादौन में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस परंपरा को खत्म कर रही है लेकिन पूर्व सीएम जयराम ठाकुर दोष दे रहे हैं कि उनसे भी पीछे की सरकारों से देनदारी आ रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन संस्थानों में कमियां थी उसे बंद कर दिया गया। कांग्रेस क्षेत्रवाद की राजनीति में विश्वास नहीं करती है। कांग्रेस से 40 वर्ष बाद निचले हिमाचल को मुख्यमंत्री का पद मिला है। अब हिमाचल सरकार समूचे हिमाचल प्रदेश में बिना किसी भेदभाव और क्षेत्रवाद के एकसमान तरीके से विकास करेंगी।

सीमेंट ढुलाई विवाद को सुलझाने का आश्वासन

सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में ट्रक आपरेटर तथा सीमेंट फैक्ट्री प्रबंधन के बीच जो विवाद चल रहा है उसे हल करने के लिए प्रदेश सरकार हरसंभव कदम उठा रही है। ऑपरेटरों की मांग पर विचार करने के बाद उचित निर्णय लिया जाएगा। सरकार के प्रयास से ही ट्रक आपरेटरों और कंपनी के बीच वार्ता हो रही है। यह मामला जल्द सुलझा लिया जाएगा।

इसे भी पढ़े- Himachal: बोर्ड परीक्षा में कम परिणाम देने वाले शिक्षकों पर मंत्री ने लिया फैसला, तय होगी जवाबदेही

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox