होम / Himachal Pradesh: CM सुक्खू का बड़ा आरोप, कहा- कांग्रेस विधायकों को किया किडनैप

Himachal Pradesh: CM सुक्खू का बड़ा आरोप, कहा- कांग्रेस विधायकों को किया किडनैप

• LAST UPDATED : February 27, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal Pradesh: मंगलवार 27 फरवरी को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा ने कांग्रेस के 5-6 विधायकों को किडनैप कर लिया है। सीएम सुक्खू ने आरोप लगाया है कि कई कांग्रेस विधायकों को CRPF और हरियाणा पुलिस के कब्जे में हरियाणा ले जाया गया है।

CM सुक्खू का बड़ा आरोप

भाजपा द्वारा हिमाचल प्रदेश सरकार के अल्पमत में होने का दावा करने के कुछ घंटों बाद, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार शाम को कहा कि सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस 5-6 कांग्रेस विधायकों को ले गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय बल ने छह कांग्रेस और तीन निर्दलीय विधायकों को हिरासत में ले लिया है।

विपक्षी नेता दे रहे धमकी

सीएम सुक्खू ने कहा, जिस तरह से गिनती शुरू हो गई है और विपक्षी नेता बार-बार मतदान अधिकारियों को धमकी दे रहे हैं, वह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। उन्होंने काफी देर तक गिनती रोकी रखी थी। मैं हिमाचल भाजपा इकाई के नेताओं से आग्रह करता हूं, धैर्य रखें, लोगों पर दबाव न डालें। सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस का काफिला 5-6 विधायकों को ले गया है। मैं कह सकता हूं कि जो लोग चले गए हैं, उनसे उनके परिवार वाले संपर्क कर रहे हैं, मैं उनसे आग्रह करता हूं कि वे अपने परिवार से संपर्क करें। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

सुक्खू सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP?

भाजपा सूत्रों ने संकेत दिया है कि पार्टी गुरुवार को सुक्खू सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। माना जा रहा है कि छह कांग्रेस विधायकों और पार्टी का समर्थन करने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को वोट दिया था। 68 सदस्यीय हिमाचल विधानसभा में 40 विधायकों वाली कांग्रेस को अपने उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी के लिए आसान जीत की उम्मीद थी।

ये भी पढ़ें-Himachal Rajya Sabha Election Live: राज्यसभा चुनाव में BJP ने किया…

ये भी पढ़ें-Chandigarh: चंडीगढ़ डिप्टी मेयर का चुनाव टला, अब इस दिन होगा…

ये भी पढ़ें-Attack on Bunty Bains: म्यूजिक कंपोजर Bunty Bains पर जानलेवा हमला,…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox