होम / Himachal Pradesh: 2521 जेबीटी शिक्षकों की नियुक्ति का किया फैसला, बैचवाइज भर्ती की तैयारी शुरू

Himachal Pradesh: 2521 जेबीटी शिक्षकों की नियुक्ति का किया फैसला, बैचवाइज भर्ती की तैयारी शुरू

• LAST UPDATED : September 24, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में भर्ती किए जाने वाले 2521 जेबीटी की नियुक्तियों में ऐसे स्कूलों को प्राथमिकता दी जाएगी, जो मात्र एक-एक शिक्षक के सहारे चल रहे हैं। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने बैचवाइज भर्ती की तैयारी शुरू कर दी है।

इस बाबत जिलों से ब्योरा तलब किया गया है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशक की ओर से शनिवार को इस बाबत निर्देश जारी किए हैं। स्कूलों में जेबीटी के कितने पद स्वीकृत हैं, कितने पद रिक्त हैं। इसको लेकर सोमवार दोपहर 12:00 बजे तक जानकारी मांगी है।

2521 जेबीटी की भर्ती का किया फैसला 

शिक्षा विभाग ने बीते दिनों 2521 जेबीटी की भर्ती का फैसला लिया है। शनिवार को जिलावार पदों की सूची जारी की गई। मंडी में सबसे ज्यादा 563, कांगड़ा में 416, शिमला में 367, सोलन में 244, चंबा में 214, बिलासपुर में 164, हमीरपुर में 97, किन्नौर में 25, कुल्लू में 98, लाहौल-स्पीति में 32, सिरमौर में 155 और ऊना में 146 पद भरे जाएंगे। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने बीते दिनों कहा था कि प्रदेश में भर्ती होने वाले नये शिक्षकों की नियुक्तियों में दूरदराज और दुर्गम क्षेत्रों के स्कूलों को प्राथमिकता दी जाएगी। सिर्फ एक-एक शिक्षक के सहारे किसी स्कूल को नहीं रखा जाएगा। प्राथमिक शिक्षा के ढांचे को मजबूत करने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है।

यह भी पढ़े- HP Shiva Project: हिमाचल में बनने वाली 162 सिचांई योजनाओं के लिए टेंडर प्रक्रिया हुई शुरु

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox