होम / Himachal Pradesh :10 दिन में बहाल होगी ओल्ड पेंशन स्कीम’,डिप्टी CM का ऐलान

Himachal Pradesh :10 दिन में बहाल होगी ओल्ड पेंशन स्कीम’,डिप्टी CM का ऐलान

• LAST UPDATED : December 12, 2022

Himachal Pradesh : हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकेश अग्निहोत्री को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है, और इसी के चलते सोमवार को उप मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार ग्रहण कर लिया। यह पहली बार है जब हिमाचल प्रदेश में किसी को उप मुख्यमंत्री बनाया गया हो।

हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बन जाने के बाद मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि 10 दिन में ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली को लेकर फैसला लिया जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनते ही प्रदेश मंत्रिमंडल का गठन हो जाता है।

यह भी पढे:Himachal Transparency Act: पारदर्शिता के लिए लाएंगे ट्रांसपेरेंसी एक्ट: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

अब मंत्रिमंडल विस्तार में भले ही समय लगे, लेकिन ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली का फैसला 10 दिन के अंदर ही लिया जाएगा।  हिमाचल कांग्रेस ने चुनाव से पहले जनता को जो गारंटी दी है, उसे पूरी करने के लिए कांग्रेस सरकार प्रतिबद्ध है।

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के नए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पहली कैबिनेट में हम पुरानी पेंशन स्कीम(OPS) लागू करेंगे। कांग्रेस विधायकों की बैठक में फैसला लिया गया है कि हिमाचल भवन, सदन में जो जनता से पैसा लिया जाता है वहीं विधायकों से लिया जाएगा। विधायक आम नागरिक की तरह सब बकाया भुगतान करेंगे। विधायकों को मिलने वाली सुविधाओं को तुरंत प्रभाव से वापस लिया गया।

यह भी पढे: Himachal Pradesh: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रतिभा सिंह को गुलदस्ता देने से रोका!

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox