होम / Himachal pradesh: स्वास्थ्य मंत्री ने कहा प्रदेश सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए बचनबद्ध

Himachal pradesh: स्वास्थ्य मंत्री ने कहा प्रदेश सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए बचनबद्ध

• LAST UPDATED : April 16, 2023

Himachal pradesh: नूरपुर में स्वास्थ्य, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, श्रम एवं रोजगार मंत्री कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए बचनबद्ध है। यह बात उन्होंने नूरपुर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय महाजन भी उनके साथ उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में कोविड काल में आउटसोर्स पर लगे कर्मियों के हितों की सुरक्षा के लिए सरकार एक समिति गठित करने के बारे विचार कर रही है।

सरकार स्वास्थ्यकर्मियों की करेगी भर्ती

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में डॉक्टरों तथा स्वास्थ्य कर्मियों की कमी को देखते हुए सरकार बहुत जल्दी इन पदों की भर्ती करेगी। उन्होंने कहा कि रेडियोलॉजिस्ट की कमी को दूर करने के लिए डॉक्टरों को 6 महीने का ब्रिज कोर्स करवाया जाएगा ताकि रेडियोलॉजी विभाग के उपकरणों को संचालित किया जा सके। फार्मा कंपनियों द्वारा बनाई जा रही दवाइयों की गुणवत्ता के बारे में बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दवाइयों को बनाने में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

निःशुल्क इलाज़ मुहैया करवाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के लोगों को निःशुल्क इलाज़ मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है । इसके लिए प्रदेश के लोगों को हिम केअर की सुविधा निरंतर मिलती रहेगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सभी पात्र महिलाओं को चरणबद्ध तरीके से पेंशन देगी।इसके तहत सबसे पहले प्रथम चरण में 2.31 लाख महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह पेंशन प्रदान की जाएगी।

इसे भी पढ़े- Yoga tips: अगर हो जाती है शरीर में खून की कमी तो करें ये व्यायाम

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox