होम / Himachal Pradesh News: हिमाचल में बजट सत्र को छोड़ दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे जयराम ठाकुर

Himachal Pradesh News: हिमाचल में बजट सत्र को छोड़ दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे जयराम ठाकुर

• LAST UPDATED : March 22, 2023

Himachal Pradesh: हिमाचल में विधानसभा सत्र चल रहा है। ऐसे में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर अचानक विधानसभा सत्र को बीच में छोड़कर दिल्ली के लिए रवाना हो गए। दिल्ली पहुंचकर जयराम ठाकुर ने देर शाम केंद्रीय मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। हालांकि जयराम ठाकुर की ये पार्टी के दोनो वरिष्ट नेताओं के साथ एक शिष्टाचार मुलाकात थी। जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है। इसी सिलसिले पर जयराम ठाकुर दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं से मिले और संगठनात्मक चुनाव को लेकर विस्तृत चर्चा करने पहुंचे।

  • बजट सत्र छोड़ दिल्ली पहुंचे जयराम ठाकुर
  • अमित शाह और जेपी नड्डा से की मुलाकात
  • हिमाचल विधानसभा सत्र को लेकर शीर्ष नेताओं को दी जानकारी

प्रदेश अध्यक्ष को लेकर हुई खास चर्चा

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप का कार्यकाल जनवरी को हि समाप्त हो चुका है। ऐसे में संगठन के नए अध्यक्ष को लेकर चर्चा होनी है। जानकारों की माने तो पार्टी प्रदेश में नए अध्यक्ष के चहरे की तलाश में है, क्योंकि बीजेपी आने वाले लोकसभा चुनाव में सुरेश कश्यप को शिमला संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान पर उतार सकती है। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए संगठन को प्रदेश में एक जिम्मेदार चहरे की तलाश है।

अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी ले सकती चौकाने वाले फैसला

हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष के लिए बीजेपी के पास कई खास चहरें मौजूद है। इसमें सांसद इंदु गोस्वामी, सिकंदर कुमार, राकेश जमवाल और रणधीर शर्मा का नाम चर्चा में है। हालांकि इस बात को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए कोई चौकाने वाला फैसला नहीं ले सकती। माना जा रही कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व प्रदेश में अध्यक्ष पद को लेकर चौकाने वाले फैसले भी ले सकती है।

ये भी पढ़े- Himachal Budget Session 2023: सरकार और विपक्ष के बीच कानून व्यवस्था पर नोकझोंक, फ्री की घोषणों को लेकर बरसे विधायक अनिल शर्मा

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox