Sunday, May 19, 2024
Homeसरकारी नौकरीHimachal pradesh: सीएम सुक्खू ने कहा लोक सेवा आयोग 10 दिन में...

Himachal pradesh: सीएम सुक्खू ने कहा लोक सेवा आयोग 10 दिन में शुरू करेगा दो हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया

- Advertisement -

Himachal pradesh: हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रदेश में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि राज्य लोक सेवा आयोग अगले 10 दिन में 2 हजार विभिन्न पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा। अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए कोई फीस नहीं देना होगा। वहीं, पुरानी लंबित भर्तियों के परिणाम को भी घोषित करने की बात कही है। सीएम ने कांग्रेस सरकार के 100 साल पूरे होने पर मंगलवार को विधानसभा के में पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह बात कही। इस दौरान सीएम सरकार की 100 दिनों की उपलब्धियों को भी गिनाया।

  • सीएम सुक्खू ने कहा कि लोक सेवा आयोग जल्द शुरू करेगा भर्ती
  • 2 हजार पदों पर होगी भर्ती प्रक्रिया
  • सीएम ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही बात

प्रदेश की अर्थव्यवस्था कर्ज के बोझ से दबी है- सीएम सुक्खू

सीएम सुक्खू ने कहा कि पहले दिन से हमारी प्रतिबद्धता रही है कि हम सत्ता सुख करने के लिए नही बल्कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए आए हैं। सीएम ने कहा कि इस प्रदेश की अर्थव्यवस्था कर्ज के बोझ से दबी हुई है। 17 मार्च को जब बजट पेश किया तो प्रदेश की जनता के अंदर उम्मीद की किरण जाग उठी। सीएम ने कहा क तकरीबन 10 बैठकें खुद लीं। सरकार चार साल में भविष्य की युवा पीढ़ी पर ध्यान रखेगी। शिक्षण संस्थान और डिवीजन खोलना बड़ी बात नहीं है। विधायकों की राय आई कि हमें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य का ध्यान रखना है। कुछ विभागों की व्यवस्था में परिवर्तन कर दिया गया है, कुछ में बजट के आने के बाद एक साल के अंदर परिवर्तन हो जाएगा।

बीते दिन छात्रों ने सीएम से की थी मुलाकात

प्रदेश के बेरोजगार छात्रों ने शिमला स्थित राज्य सचिवालय में सीएम से मुलाकात करके कहा था कि हम आपके बच्चे हैं, हमारे साथ अन्याय मत होने देना। छात्रों ने सरकार से मांग की है कि कर्मचारी चयन आयोग को बहाल किया जाए या नए आयोग का गठन किया जाए। साथ ही इन छात्रों ने सीएम से यह भी कहा कि जल्द से जल्द लंबित पड़ी परीक्षाओं के रिजल्ट जारी किए जाए। बच्चों ने कहा कि घर-परिवार वाले सरकारी नौकरी की तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं दे पा रहे हैं। ऐसे में छात्रों ने सीएम से मांग की कि सीएम उन्हें इस संकट से उबारने का काम करें।

इसे भी पढ़े- Himachal Weather: हिमाचल के भंगरोटू स्कूल परिसर में गिरी आसमानी बिजली, बाल-बाल बचे 33 बच्चे, शिक्षिक बेहोश

SHARE
Ashish Mishra
Ashish Mishra
Journalist, India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular