Tuesday, April 16, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशHimachal Pradesh: गेस्ट टीचर की भर्ती से नाराज बेरोजगार युवा, प्रदेशभर में...

Himachal Pradesh: गेस्ट टीचर की भर्ती से नाराज बेरोजगार युवा, प्रदेशभर में किया प्रदर्शन, CM को सौंपा ज्ञापन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal Pradesh: गेस्ट टीचर भर्ती शुरू होने से पहले ही हिमाचल प्रदेश में हंगामा मच गया है। विभिन्न छात्र संगठनों के बैनर तले बेरोजगार युवा सड़कों पर उतर आए हैं। मंगलवार को राज्य के अलग इलाकों में बेरोजगार युवाओं द्वारा प्रदर्शन किया गया। युवायों ने डिप्टी कमिश्नरों के हाथों सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को ज्ञापन सौंपा है।

गेस्ट टीचर की भर्ती से नाराज बेरोजगार युवा

मंगलवार 16 जनवरी को नाराज बेरोजगार युवाओं ने शिमला, सोलन और धर्मशाला समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में गेस्ट टीचर की भर्ती कोे लेकर प्रदर्शन किया। युवाओं ने संबंधित डिप्टी कमिश्नरों के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर गेस्ट टीचर की भर्ती के फैसले को वापस लेने की मांग की है। प्रदर्शनकारी युवाओं ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने फैसला वापस नहीं लिया तो आने वाले दिनों में आंदोलन तेज किया जाएगा।

कैबिनेट ने दी मंजूरी

राज्य कैबिनेट ने हाल ही में एक बैठक में शैक्षिक मानकों को बढ़ाने के लिए प्रारंभिक और उच्च शिक्षा विभागों में वार्षिक अवधि आधारित अतिथि शिक्षकों(गेस्ट टीचर) को शामिल करने की मंजूरी दे दी थी। सूत्रों के मुताबिक राज्य भर में करीब 2600 पद भरे जाने हैं।

बीजेपी ने उठाया सवाल

बीजेपी ने भी इस फैसले पर सवाल उठाया है और दावा किया है कि अतिथि शिक्षक भर्ती युवाओं के साथ धोखा और प्रतिभा का अपमान है। भाजपा प्रवक्ता महेंद्र धर्माणी ने सोमवार को कहा, “एक साल में एक लाख नौकरियां देने की गारंटी के साथ सत्ता में आई सुक्खू सरकार अब ऐसी योजना लाकर युवाओं को धोखा देने की कोशिश कर रही है।”

ये भी पढ़ें-Punjab Accident: कोहरे के चलते बस और ट्रक के बीच टक्कर,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular