होम / Himachal pradesh: लूहरी परियोजना पर बोले विक्रमादित्य, युवाओं को रोजगार नहीं मिला तो धरने पर बैठेंगे

Himachal pradesh: लूहरी परियोजना पर बोले विक्रमादित्य, युवाओं को रोजगार नहीं मिला तो धरने पर बैठेंगे

• LAST UPDATED : April 8, 2023

Himachal pradesh: हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने रामपुर के युवाओं को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि यदि लूहरी परियोजना में स्थानीय युवाओं की आवाज को दबाई गई या उन्हें रोजगार नहीं दिया गया तो वे धरने पर बैठ जाएंगे। मंत्री ने कहा कि जरूरत पड़ेगी तो परियोजना को बंद भी करा दिया जाएगा। कांग्रेस की सरकार जनता की सरकार है। सरकार का दायित्व होता है कि जनता की आवाज को सुना जाए। उन्होंने कहा कि उपमंडल के लूहरी में 120 मेगावाट की परियोजना पर काम हो रहा है। परियोजना में स्थानीय लोगों को रोजगार मिले इसके लिए जल्द ही परियोजना के निदेशक और अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी।

  • हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री में लूहरी परियोजना पर दिया बयान
  • स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की कही बात
  • युवाओं की आवाज को दबाने पर धरने पर बैठने की बात कही
  • लूहरी में 120 मेगावाट की परियोजना पर हो रहा है काम

युवाओं को हक दिलाने का दिया आश्वासन

लोक निर्माण मंत्री ने परियोजना प्रभावित पंचायतों के लोगों को आश्वासन दिया कि क्षेत्र के युवाओं को रोजगार और उनका हक दिलाने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा। परियोजना में स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब कोई परियोजना का निर्माण किया जाता है तो वहा क्षेत्र के लोगों की उन्नति के लिए होता है। अगर परियोजना प्रबंधन यहां के युवाओं की अनदेखी की तो इस परियोजना को बंद करवाने में पीछे नहीं हटेंगे।

जरूरत पड़ी तो जनांदोलन किया जाएगा- विक्रमादित्य

विक्रमादित्य ने कहा कि यदि युवाओं की आवाज को दबाने का प्रयास किया गया तो जरूरत पड़ने पर जन आंदोलन भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परियोजना प्रभावितों, युवाओं खासकर परियोजना निर्माण में जमीन देने वाले परिवारों के हक की लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने एक सप्ताह बाद रामपुर विधानसभा क्षेत्र का विस्तृत दौरा करने की बात कही। विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए समीक्षा बैठक भी की जाएगी।

इसे भी पढ़े- Himachal politics: शिमला में बीवी श्रीनिवास के नेतृत्व में युवा कांग्रेस ने निकाला मशाल जुलूस

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox