होम / Himachal Rain: हिमाचल प्रदेश में आपदाओं का कहर, 197 सड़कें हुई बंद, पानी को तरसे लोग

Himachal Rain: हिमाचल प्रदेश में आपदाओं का कहर, 197 सड़कें हुई बंद, पानी को तरसे लोग

• LAST UPDATED : August 13, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Rain: हिमाचल प्रदेश में खराब मौसम का कहर देखने को मिल रहा है। यहां भारी बारिश और भूस्खलन के कारण 197 सड़के बंद हो गई है। इससे आम जनता को बिजली ,पानी जैसी अनेक समस्याओं से जुझना पड़ रहा है। इसको देखते हुए मंडी,शिमला,सिरमौर और कुल्लू जिले में गाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है।

बारिश और भूस्खलन के कारण 110 लोगों की मौत

अधिकारियों के मुताबिक 27 जून से 12 अगस्त के बीच बारिश और भूस्खलन से संबंधित घटनाओं में 110 लोगों की मौत हुई है साथ ही राज्य को लगभग 1,004 करोड़ रुपयों का नुकसान हुआ है। शिमला में 66 सड़कें, सिरमौर में 58,मंडी में 33, कुल्लू में 26,लाहौल-स्पीति और किन्नौर में पांच-पांच तथा कांगड़ा जिले में चार सड़कें बंद हैं। स्थानिय लोगों को विभिन्न प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बीते सोमवार को 221 बिजली तथा 143 जलापुर्ति योजनाएं भी बाधित रही हैं।

राज्य में हुआ येलो अलर्ट जारी – Himachal Rain

हिमाचल प्रदेश के क्षेत्रीय मौसम विभाग ने बुधवार तक किन्नौर, सिरमौर, शिमला और चंबा जिलों के कुछ जिलों में मध्यम स्तर की बाढ़ के खतरों का अनुमान लगाया है।प्रत्येक वर्ष बारिश तथा अन्य आपदाओं का कारण प्रदेश को जन-धन के भारी नुकसान से जुझना पड़ता है।

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नागल बांध में 115 मिमी बारिश दर्ज की गई, ऊना में 56 मिमी, नैना देवी में 82.2 मिमी, ओलिंडा में 79 मिमी, और कसौल में 87 मिमी, सुजानपुर टीरा में 60.6 मिमी बारिश दर्ज किया गया है।

Read More: Himachal Landslide: मौसम विभाग ने किया ऑरेंज अलर्ट जारी, भारी बारिश से 128 सड़कें बंद

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox