होम / Himachal Rain: शिमला में बारिश ने मचाई तबाही, कई गाड़ियां दबी, सड़कें बंद

Himachal Rain: शिमला में बारिश ने मचाई तबाही, कई गाड़ियां दबी, सड़कें बंद

• LAST UPDATED : June 28, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal Rain: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मानसून की पहली बारिश ने ही भारी तबाही मचा दी है। गुरुवार, 27 जून को प्रदेश में मानसून की शुरुआत हुई और देर रात हुई जोरदार बारिश ने शहर में कहर बरपाया।

तीन गाड़ियां मलबे में दब गईं

शिमला के चमियाना इलाके में तीन गाड़ियां मलबे में दब गईं, जबकि मल्याणा में चट्टानें टूटकर गिरने से छह गाड़ियों को नुकसान पहुंचा। सड़कों पर मलबा आने से यातायात बाधित हुआ और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पहले ही भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया था। केंद्र के वैज्ञानिक हेमराज वर्मा के अनुसार, आगामी चार दिनों में पूरे प्रदेश में मानसून का असर देखने को मिलेगा। 2 जुलाई तक बारिश जारी रहने का अनुमान है।

बारिश से नुकसान की खबरें

कांगड़ा, सिरमौर और चंबा जिलों में भी बारिश से नुकसान की खबरें हैं। हालांकि, इस साल सामान्य बारिश की उम्मीद है, जबकि पिछले साल भारी बारिश से प्रदेश को 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ था।

प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने और आवश्यक सावधानियां बरतने की अपील की है। मौसम विभाग की चेतावनियों पर ध्यान देने और आपातकालीन स्थिति में तुरंत सहायता मांगने की सलाह दी गई है।

Also read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox