होम / Himachal Rains: शिमला में चलरही भारी बरसात के कारण हुए दो राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित

Himachal Rains: शिमला में चलरही भारी बरसात के कारण हुए दो राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित

• LAST UPDATED : July 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal Rains, Shimla: हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में लगातार बारिश के कारण झाकड़ी के पास ज्योरी और ब्रोनी नाला क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गए हैं। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के मुताबिक, पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश के कारण शिमला जिले में दो ब्रॉनी नाला तथा जियोरा स्थानों पर राष्ट्रीय राजमार्ग निस्र्द्ध हो गया है।

मंगलवार तड़के कुल्लू के पंचनाला में बादल फटने से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। इस संबंध में उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने कहा कि बादल फटने की घटना से कुल पांच घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने कहा, “बादल फटने से पांच घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं और 15 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसके अलावा, भुंतर-गड़सा मनियार सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई है। बादल फटने के कारण दो पुल भी बह गए।”

राष्ट्रीय राजमार्ग-5 बाधित

इससे पहले, क्षेत्र में भूस्खलन के कारण शिमला और किन्नौर जिलों में तीन स्थानों पर राष्ट्रीय राजमार्ग-5 अवरुद्ध हो गया था। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अनुसार, कुमारसैन के पास नोग केंची, शिमला जिले के झाकरी गांव के पास ब्रॉनी नाला तथा किन्नौर जिले के निगुलसारी गांव के समीप लैंडस्लाइड होने की वजह से एनएच-5 निस्र्द्ध हो गया था।

ट्विटर पर दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश यातायात, पर्यटक और रेलवे पुलिस ने रविवार को ट्विटर पर शिमला जिले में बाधाओं के बारे में जानकारी दी। एचपी ट्रैफिक, टूरिस्ट और रेलवे पुलिस ने ट्वीट किया,

“एनएच 705 ठियोग-हाटकोटी रोड भूस्खलन के कारण बगरा में बंद हो गया, कोटखाई-बाघी रोड भूस्खलन के कारण बंद हो गया, फागु-कोट दरबार रोड भूस्खलन के कारण बंद हो गया।”

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया साथ ही22 जुलाई को हिमाचल प्रदेश में आठ जिलों में भारी बरसात होने की आशंका है।

ये भी पढ़े- सेब सीजन में हुई 374 सड़के बंद, सड़को को बहाल करने के लिए लगाई गई 592 मशीनें

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox