होम / Himachal Teachers Bharti: खुशखबरी! टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Himachal Teachers Bharti: खुशखबरी! टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

• LAST UPDATED : March 15, 2024

India News Himachal ( इंडिया न्यूज ) Himachal Teachers Bharti: अगर आप भी सरकारी टीचर बनने का ख्वाब देख रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। हिमाचल प्रदेश की सरकार राज्य के सरकारी स्कूलों में 985 पदों पर कंप्यूटर साइंस शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है । बता दें कि ये पद हिमाचल प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग के जरिए भरे जाएंगे।

985 पदों पर भर्ती

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में लेक्चरर कंप्यूटर साइंस के 985 पद भरे जाएंगे। इन पदों को भरने की मंजूरी 7 मार्च को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में दी गई थी। इस संबंध में सचिव शिक्षा राकेश कंवर ने गुरुवार को आदेश जारी किए हैं।

लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरे जाएंगें पद

शिक्षा विभाग के सचिव की तरफ से निदेशक उच्च शिक्षा विभाग को भेजे गए पत्र में ये कहा गया है कि खाली पदों को भरने के लिए सारी औपचारिकताएं जल्द पूरी कर ली जाएं। जानकारी के मुताबिक ये पद हिमाचल प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग के जरिए से भरे जाएंगे।

शिक्षा विभाग से मंजूरी मिलने का इंतजार

सचिव शिक्षा विभाग की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद शिक्षा विभाग अपना प्रस्ताव तैयार कर राज्य लोक सेवा आयोग को भेजेगा। फिर आयोग की ओर इसका विज्ञापन जारी किया जाएगा, जिसके बाद इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। अब तक प्रदेश के स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षा का काम नाइलेट कंपनी के तहत किया जा रहा है, जबकि कुछ पद नियमित आधार पर भी भरे गए हैं।

Also Read: Petrol-Diesel Price Cut: मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, कम हुए पेट्रोल-डीजल…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox