Saturday, July 6, 2024
HomeTrendingHimachal Tourism: शिमला घूमने का सुनहरा मौका, होटल पर मिलेगा बंपर ऑफर

Himachal Tourism: शिमला घूमने का सुनहरा मौका, होटल पर मिलेगा बंपर ऑफर

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़),Himachal Tourism:  गर्मी और भाग-दौड़ भरी जिंदगी से राहत पाने के लिए भारी मात्रा में सैलानी शिमला की ओर रुख करते हैं। ऐसे में शिमला के होटलों में आने वाले पर्यटकों को बड़ी छूट मिल रही है। गर्मी के खत्म होने के बाद होटल का कारोबार लगभग बंद हो गया है।

इस कारोबार को बूस्ट करनें के लिए राज्य पर्यटन विकास निगम ने होटलों पर 40 फीसदी से अधिक की छूट देने का फैसला लिया है। साथ ही निजी होटलों ने भी 40 से 50 फीसदी तक की छूट देना शुरु कर दिया है।

कितनी मिलेगी छूट

पर्यटन को बढ़ने के लिए शिमला के पर्यटन निगम ने लगभग 45 होटलों में छूट देना शुरु कर दिया है। शिमला, मनाली, और धर्मशाला के होटेलों में भी छूट मिलेगी। इन होटलों मे कमरों को बुक करने के लिए पर्यटन निगम की आधिकारिक वेबसाइट पर रेट और अन्य जानकारियां देखी जा सकती है। ऑफर की सुविधा निगम ही नही बल्कि निजी होटलों में भी है। निजी होटलों में 50 प्रतिशत तक की छूट मिल रही है। राज्य के होटलों में ऑक्यूपेंसी परसेंट 69 फीसदी से गिरकर 35 फीसदी तक पहुंच गया है।

किस होटल में छू़ट

धर्मशाला के धौलाधार, चायल के पैलेस, कसौली के रोस कॉमन और डलहौजी के मणीमहेश समेत कई होटलों में 40 फीसदी का बड़ा ऑफर मिल रहा है। बडोग में होटल पाइनवुड, पालमपुर में होटल टी-बड, शिमला में होलीडे होम और पीटरहॉफ नें 30 फीसदी की छूट दिया है। सैलानियों को लुभाने के लिए कई अन्य होटलों में 20 फीसदी की छूट दी जा रही है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular