होम / Himachal Weather: प्रदेश में चार दिन रहेगा मौसम खराब, जानिए क्या हैं आज के मौसम का हाल

Himachal Weather: प्रदेश में चार दिन रहेगा मौसम खराब, जानिए क्या हैं आज के मौसम का हाल

• LAST UPDATED : May 30, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम के मिजाज ने करवट ली है। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रिया के चलते कई इलाको में तेज हवाओं के साथ आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। मौसम के पुर्वानुमान को देखते हुए मौसम विभाग केंद्र शिमला में प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं मौसम पहाड़ी क्षेत्रों के अतिरिक्त मैदानी इलाकों में भी खराब बना हुआ है।

रफ्तार से तेज आंधी चलने की आशंका 

प्रदेश में मौसम को देखते हुए विभाग ने बताया कि मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज आंधी चलने की आशंका है। तेज हवाओं और बारिश को देखते हुए इस दौरान संचार यातायात और विद्युत सेवाओं के प्रभावित होने का अनुमान है। इसके अलावा मौसम विभाग ने जानकारी दि हैं कि मौसम का ये मिजाज आने वाले 4 दिनों तक बिगड़े रहने की आशंका है। इसके कारण प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी जबकि अन्य क्षेत्रों में ओलावृष्टि व वर्षा की संभावना है।

मौसम में बदलाव के चलते किसानों को पहुंच रहा हैं भारी नुकसान

हिमाचल प्रदेश में इस साल की शुरुआत से हि लगातार मौसम में बदलाव और खराबी के चलते प्रदेश में किसानों और बागवानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। पहले बारिश और ओलावृष्टि ने गेंहू की कटाई के वक्त खासा नुकसान पहुंचाया। वहीं आम और सेब की फसल को भी मौसम के परिवर्तन का खासा नुकसान पहुंचा है।

ये भी पढ़ें- Benefits of Bael Juice: बेल के जूस पीने से आपको मिलेंगे ये ज़बरदस्त फायदें

 

 

 

 

 

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox